Breaking News

पूर्वी यूपी में सबसे लोकप्रिय जियो, हर महीने जुड़ रहे लाखों उपभोक्ता

लखनऊ। प्रमुख दूरसंचार ऑपरेटर रिलायंस जियो पूर्वी उत्तर प्रदेश में लगातार लोकप्रियता के पायदान चढ़ रहा है। फरवरी, मार्च और अप्रैल तीनों महीने में लगातार जियो ने प्रदेश में सबसे अधिक उपभोक्ता अपने नेटवर्क से जोड़े हैं। ट्राई की जून में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार अप्रैल 2023 में जियो ने अपने नेटवर्क में लगभग 3.73 लाख उपभोक्ता जोड़े हैं, जो कि सबसे अधिक है।

पूर्वी यूपी में सबसे लोकप्रिय जियो, हर महीने जुड़ रहे लाखों उपभोक्ता

बाकी दूसरे प्राइवेट दूरसंचार ऑपरेटरों जैसे एयरटेल और वोडाफोन आईडिया ने बड़ी मात्रा में अपने उपभोक्ता खोये हैं। जहाँ अप्रैल 2023 में एयरटेल ने लगभग 1.39 लाख उपभोक्ता खोये, वहीँ वोडाफोन आईडिया ने करीब 81 हज़ार उपभोक्ता खो दिए। सरकारी ऑपरेटर बीएसएनएल भी अप्रैल में केवल लगभग 33 हज़ार उपभोक्ता जोड़ने में सफल हो पाया है।

मजहब के नाम पर पसमांदा मुसलमानों का शोषण बंद हो!

अक्टूबर 2022 में ट्रू 5G नेवटर्क रोल आउट के बाद जियो तेज़ी से विभिन्न प्रदेशों एवं जिलों में अपनी ट्रू 5G सेवा का विस्तार लगातार कर रहा है। 5G सेवा के विस्तार, निर्बाध हाई-स्पीड नेटवर्क और किफायती, आकर्षक प्लान्स की वजह से जियो बड़ी तेज़ी से पूर्वी यूपी में लोकप्रियता के पायदान चढ़ रहा है। सरकारी आंकड़े बताते हैं की पूर्वी यूपी में हर महीने लाखों कि संख्या में उपभोक्ता जियो के नेटवर्क से जुड़ रहे हैं जबकि बाकी ऑपरेटर अपने उपभोक्ता खो रहे हैं।

पूर्वी यूपी में सबसे लोकप्रिय जियो

ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार इस साल फरवरी से लेकर अप्रैल तक केवल जियो ने अकेले ही लगभग 9.26 लाख उपभोक्ता जोड़े हैं I वहीँ दुसरे ऑपरेटरों जैसे वोडा-आईडिया ने इसी अवधी में लगभग 3.31 लाख और बीएसएनएल ने करीब 3.50 लाख उपभोक्ता खोये हैं। इन तीन महीनों में एयरटेल केवल लगभग 60 हज़ार उपभोक्ता जोड़ पाया है। पूरे पूर्वी यूपी क्षेत्र में ट्राई रिपोर्ट के अनुसार अप्रैल 2023 में करीब 9.96 करोड़ उपभोक्ता थे जिसमें हर महीने सबसे अधिक उपभोक्ता जियो जोड़ रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...