Breaking News

ईरान में कोरोना वायरस ने जमकर मचाई तबाही, अबतक 210 से अधिक लोगों की हुई मौत

चीन के बाद अगर किसी देश में कोरोना वायरस से सबसे अधिक तबाही हुई है तो वह ईरान है. , ईरान में 210 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. लेकिन ईरान की सरकार पर आरोप लग रहे हैं कि वह कोरोना वायरस से जुड़ी खबरें छिपा रही है और इसे फैलने से रोकने के लिए भी पर्याप्त कदम नहीं उठा रही है.

  ईरान के धार्मिक स्थलों पर लोगों के दरवाजों को चाटने की फोटोज और वीडियो सामने आए हैं जो चिंताजनक स्थिति को बयां करते हैं. सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में आम लोग साफ तौर से कहते हैं कि वे ऐसा करेंगे और उन्हें फर्क नहीं पड़ता कि इससे क्या असर (इंफेक्शन) होता है.

ईरान में स्कूल, यूनिवर्सिटी और स्पोर्ट्स सेंटर बंद किए गए हैं और लोगों से सार्वजनिक जगहों से परहेज करने की अपील की गई है. हालांकि, जिस शहर कोम में सबसे अधिक तबाही हुई है वहां भी धार्मिक स्थल बंद नहीं किए गए हैं.

बता दें कि हाल ही में एक स्टडी में सामने आया है कि कोरोना वायरस इंसानी शरीर के बाहर 9 दिनों तक जिंदा रह सकता है. जर्नल ऑफ हॉस्पिटल इंफेक्शन में 22 स्टडीज के विश्लेषण के आधार पर यह कहा गया है.

सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में एक शख्स कहता हुआ सुनाई देता है- ‘लोगों को कोरोना वायरस से डराओ मत.’ वीडियो शेयर करने वाले पत्रकार मसीह अलीनेजेद ने लिखा कि धार्मिक स्थलों को खुला रखकर सरकार ईरान और दुनियाभर के लोगों की जान खतरे में डाल रही है.

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...