Breaking News

बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं सीएमएस छात्र- संजीव भूटानी

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, आरडीएसओ कैम्पस द्वारा आयोजित ‘एनुअल पैरेन्ट्स एण्ड ग्रैण्डपैरेन्ट्स डे समारोह’ का भव्य आयोजन आज सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में पधारे संजीव भूटानी, डायरेक्टर-जनरल, रिसर्च डिजाइन्स एण्ड स्टैण्डर्डस आर्गनाईजेशन (आरडीएसओ) ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत् उद्घाटन किया।

लखनऊ विश्वविद्यालय: महोत्सव के तीसरे दिन ‘बज्म-ऐ-कलम, हिंदी कविता प्रतियोगिता का आयोजन

इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्य अतिथि संजीव भूटानी ने कहा कि सीएमएस छात्र प्रतिभा के धनी हैं। हमें बच्चों को अच्छा संसार देने की शुरूआत अपने घर-परिवार से करनी चाहिए। परिवार में एकता का वातावरण ही सामाजिक एकता का कारण बनता है, ऐसे में जरूरी है कि भावी पीढ़ी बड़े-बुजुर्गों की महत्ता को समझे व उन्हें सम्मान देना सीखे।
इससे पहले, समारोह का शुभारम्भ ‘वंदे मातरम्’ से हुआ।

इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने स्वागत गान, सर्व-धर्म प्रार्थना, विश्व एकता प्रार्थना, कव्वाली, योगा, साउण्ड ऑफ म्यूजिक आदि विभिन्न प्रस्तुतियों द्वारा अनेकता में एकता का अभूतपूर्व संदेश दिया। छात्रों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘रेल कराती मेल’ का प्रस्तुतिकरण सभी के आकर्षण का केन्द्र रहा।

सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. भारती गांधी ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि सीएमएस किताबी ज्ञान के साथ साथ मानवता की शिक्षा देकर छात्रों का सम्पूर्ण विकास करने को प्रतिबद्ध है और आज का यह कार्यक्रम इन्हीं विचारों का साकार रूप है। उन्होंने अभिभावकों का आह्वान किया कि भावी पीढ़ी के चारित्रिक, नैतिक व आध्यात्मिक उत्थान के लिए संकल्पबद्ध हों।

सीएमएस आरडीएसओ कैम्पस की प्रधानाचार्या श्रीमती ज्योत्सना अतुल ने अभिभावकों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रत्येक बालक को अच्छा और स्मार्ट बनाने का विद्यालय का लक्ष्य अभिभावकों के सहयोग से ही पूरा हो सकता है।

About Samar Saleel

Check Also

शेख हसीना की भारत यात्रा

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की भारत यात्रा बहुत उपयोगी साबित हुई। दोनों देशों के ...