Breaking News

अजय मिश्रा टेनी की अब जाएगी कुर्सी? जानिए कैसे…

पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मंत्री परिषद की मीटिंग बुलाई है। आमतौर पर बुधवार को कैबिनेट की मीटिंग होती है। ऐसे में सोमवार को मंत्री परिषद की मीटिंग बुलाए जाने से चर्चाएं तेज हैं और कहा जा रहा है कि इसमें मंत्री परिषद में फेरबदल पर चर्चा हो सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अजय मिश्रा टेनी के अलावा महेंद्रनाथ पांडेय को भी बाहर किया जा सकता है। दोनों ही ब्राह्मण नेता हैं। ऐसे में बिरादरी में गलत संदेश ना जाए, इसलिए ब्राह्मण समुदाय के ही दो अन्य नेताओं को एंट्री मिल सकती है। इन नेताओं में लक्ष्मीकांत वाजपेयी और हरीश द्विवेदी के नाम चल रहे हैं।

लक्ष्मीकांत वाजपेयी मेरठ से कई बार विधायक रहे थे और यूपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं। हालांकि 2017 में जब पार्टी बंपर बहुमत से यूपी की सत्ता में आई तो उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन अब लंबे समय बाद उन्हें अहम भूमिका में लाया जा सकता है। उन्हें ब्राह्मण समुदाय के तेजतर्रार नेताओं में गिना जाता है, जो संघ की पृष्ठभूमि से आते हैं और कभी पार्टी से बाहर नहीं गए।

इस बीच खबर है कि यूपी और बिहार के कई मंत्रियों को मोदी कैबिनेट से बाहर किया जा सकता है। यूपी की बात करें तो गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को बाहर होना पड़ सकता है। वह किसान आंदोलन के दौरान कार से किसानों को कुचले जाने के मामले में घिरे थे और उनके बेटे आशीष मिश्रा फिलहाल जमानत पर बाहर हैं, लेकिन यूपी में एंट्री पर रोक है।

About News Room lko

Check Also

राज्य कर में सालाना 44 करोड़ की मलाईदार कुर्सी के लिए मची होड़, 2210 करोड़ का है सालाना कलेक्शन

लखनऊ:  दो लाख रुपये घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार डिप्टी कमिश्नर के हटने के ...