Breaking News

17-18 जुलाई को होगी विपक्ष की मीटिंग, कांग्रेस करेगी मेजबानी

टना में विपक्षी जमावड़े के बाद अब कांग्रेस शासित राज्य कर्नाटक में जुटान की तैयारी है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया है कि अगली मीटिंग 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में होगी।

NCP का प्रदेश अध्यक्ष बदलेंगे अजित पवार, जानिए अब क्या करेगे शरद पवार

उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। वेणुगोपाल ने ट्वीट किया, ‘पटना में विपक्ष की सर्वदलीय बैठक की अपार सफलता के बाद अब अगली मीटिंग बेंगलुरु में 17 और 18 जुलाई को होने वाली है। हम फासीवादी और गैरलोकतांत्रिक ताकतों को हराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम देश के सामने एक मजबूत विजन पेश करेंगे।’

17-18 जुलाई को होगी विपक्ष की मीटिंग कांग्रेस करेगी मेजबानी

इस जीत के बाद से ही कांग्रेस नेतृत्व उत्साहित है और उसे लगता है कि अब पार्टी विपक्षी एकता की धुरी बन सकती है। यही नहीं तीसरे मोर्चे की कोशिशों में जुटे नेता इस नतीजे के बाद कांग्रेस के इर्द-गिर्द ही एकता की वकालत कर रहे हैं।

हालांकि अब तक यह साफ नहीं है कि बेंगलुरु में होने वाली मीटिंग में अरविंद केजरीवाल रहेंगे या नहीं। बता दें कि आम आदमी पार्टी लगातार इस जिद पर अड़ी हुई है कि कांग्रेस उसे दिल्ली में प्रशासन के लिए केंद्र सरकार की ओर से लाए अध्यादेश के खिलाफ राज्यसभा में समर्थन का वादा करे। इस पर कांग्रेस का कहना था कि यह मीटिंग आम आदमी पार्टी के लिए नहीं बल्कि विपक्षी एकता के लिए हो रही है।

इससे पहले 23 जून को मीटिंग हुई थी, जिसमें ममता बनर्जी, लालू यादव, स्टालिन, शरद पवार, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और अखिलेश यादव जैसे दिग्गज नेता शामिल थे। इस मीटिंग में भाजपा के खिलाफ साझा लड़ाई की सहमति बनी थी। इसके बाद फैसला हुआ था कि 2024 के चुनाव में सीटें तय करने और गठबंधन के फॉर्म्यूले पर बात करने के लिए आगे भी मीटिंग होंगी। इसी दौरान यह भी तय हुआ था कि अगली मीटिंग की मेजबानी किसी कांग्रेस शासित राज्य में होगी। शुरुआत में हिमाचल प्रदेश को लेकर चर्चा थी, लेकिन बाद में बेंगलुरु को लेकर सहमति बनी। बता दें कि हाल ही में हुए कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने बंपर जीत हासिल की थी।

About News Room lko

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...