Breaking News

छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में आयोजित किया गया सूर्या कमान घुड़सवारी प्रदर्शन

• जीओसी-इन-सी, मध्य कमान लेफ्टिनेंट जनरल एनएस राजा सुब्रमणि ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया

लखनऊ। छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन आयोजित किया गया। जिसमें एक पोलो मैच भी शामिल था। इस अवसर पर लेफ्टिनेंट जनरल एनएस राजा सुब्रमणि, (पीवीएसएम, एवीएसएम, एसएम, वीएसएम) जीओसी-इन-सी, मध्य कमान ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में आयोजित किया गया सूर्या कमान घुड़सवारी प्रदर्शन

प्रदर्शन में पोलो मैच, म्यूल ट्रिक राइडिंग, शो जंपिंग और टेंट पेगिंग शामिल थी, जो देश में घुड़सवारी के खेल को बढ़ावा देने के प्रति सूर्या कमान की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।

रिमाउंट वेटरनरी कोर और आर्मी सर्विस कोर के 60 घोड़ों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया और 2000 परिवारों की उपस्थिति में अपने कौशल का प्रदर्शन किया। सभी उपस्थित लोगों ने रोमांच और उत्साह के साथ इस कार्यक्रम का आनंद लिया।

👉🏼भारत माता की जय बोलने के लिए विधायक ने खरगे से मांगी अनुमति, भाजपा ने कसा तंज

कार्यक्रम की शुरुआत सवार सुमित द्वारा तिरंगा फहराने और घोड़े से कबूतरों को उड़ाकर की गई। इसके बाद सूर्या रेड और सूर्या ब्लू टीमों के बीच एक रोमांचक पोलो मैच हुआ। सूर्या रेड टीम ने सूर्या ब्लूज़ के साथ करीबी मुकाबले में 6-4 से “सूर्य पोलो ट्रॉफी” जीती।

छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में आयोजित किया गया सूर्या कमान घुड़सवारी प्रदर्शन

एएससी के सवारों द्वारा टीम के म्यूल ट्रिक राइडिंग और कलाबाज़ी कौशल का प्रदर्शन किया गया, जिन्होंने सराहनीय कौशल और प्रशिक्षण मानकों का प्रदर्शन किया। इस आयोजन में सूर्या खेल परिसर में रिमाउंट वेटरनरी कोर के सवारों द्वारा एक लुभावनी शो जंपिंग कौशल प्रदर्शन और छह बार जंपिंग भी शामिल थी।

👉🏼भाजपा ने घोषणापत्र को बताया जनता की आकांक्षाओं का संकल्प पत्र, विपक्ष बोला- BJP ने संविधान को नष्ट किया

टेंट पेगिंग शो में आरवीसी और एएससी के घुड़सवारों ने अपने कौशल का प्रदर्शन किया और घोड़ों और सवारों के बीच उत्कृष्ट समन्वय दिखाया। कार्यक्रमों के बीच-बीच में आर्मी बैंड ने सूर्या खेल परिसर में मौजूद दर्शकों में अपनी धुनों से देशभक्ति और जोश भर दिया।

कार्यक्रम के समापन पर, लेफ्टिनेंट जनरल एनएस राजा सुब्रमणि, (जीओसी-इन-सी, मध्य कमान) और महालक्ष्मी सुब्रमणि, क्षेत्रीय अध्यक्ष आवा ने मध्य कमान इक्वेस्ट्रीयन ट्रेनिंग नोड के युवा राइडर्स और विभिन्न सर्विस राइडर्स को सम्मानित किया और पुरस्कार वितरित किए।

छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में आयोजित किया गया सूर्या कमान घुड़सवारी प्रदर्शन

इस आयोजन का उद्देश्य लखनऊ के बच्चों और युवाओं के बीच घुड़सवारी और घुड़सवारी के खेल को बढ़ावा देना और सेना घुड़सवारी टीम के कौशल का प्रदर्शन करना था।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

बीमा के बाद भी नहीं दिया क्लेम, अब देना होगा 55 लाख रुपये

लखनऊ:दुकान का बीमा होने के बावजूद क्लेम निरस्त कर देना चोला मंडलम एमएल जनरल इंश्योरेंस ...