Breaking News

खतरे की घंटी! भारत में कोरोना की चौथी लहर आने वाली है? दो नए वैरिएंट XBB और XBB.1 ने दिए संकेत

खतरे की घंटी! भारत में कोरोना की चौथी लहर आने वाली है? दो नए वैरिएंट XBB और XBB.1 ने दिए संकेतकोविड के खौफ से बाकिफ है। जनता नहीं चाहती कि भारत फिर उसी संकट का सामना करे, लेकिन जिस तरह से कोविड के दो नए जेनेटिक वैरिएंट एक्सबीबी और एक्सबीबी-1 सामने आए हैं.ऐसा इसलिए क्योंकि कोरोना के दो नए जेनेटिक वैरिएंट- XBB और XBB1 खतरा बनते दिख रहे हैं. दुनिया के कई देशों में इन दोनों वैरिएंट्स से संक्रमण बढ़ने लगा है.

अभी तक भारत में यह स्थिति नहीं है, लेकिन हमने एहतियात न बरती, तो आने वाले समय में स्थिति खराब हो सकती है।महाराष्ट्र और केरल ने बाकायदा इन नए वैरिएंट्स को लेकर एडवाइजरी जारी की है, लेकिन केंद्र की तरफ से ऐसा कुछ भी नहीं है।

फिर भी हमें एहतियात बरतनी होगी। फेस मास्क लगाकर ही घूमना होगा।कोरोना के ये दो नए वैरिएंट्स ने ऐसे समय में दस्तक दी है, जब भारत में फेस्टिव सीजन शुरू हो गया है।

लोग खरीदारी के लिए निकल पड़े हैं. बाजारों में भीड़ है. ऐसे में ये दोनों वैरिएंट्स अगर भारत में आते हैं, तो नई लहर आने में देर नहीं लगेगी. क्योंकि, XBB और XBB1 को बाकी पिछले वैरिएंट्स से ज्यादा संक्रामक माना जा रहा है।

इन दो वैरिएंटस को लेकर डरा इसलिए भी जा रहा है, क्योंकि देश में त्यौहारी सीजन चला हुआ है,XBB और XBB.1 सिंगापुर, बांग्लादेश, यूरोप और उत्तरी अमेरिका में मिला है. सिंगापुर में कोरोना के मामले तो लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं.जिसके चलते बाजारों में भीड़ है और अगर किसी तरह की चूक हुई, तो परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। क्योंकि कोरोना एक ऐसा संक्रमण है।

About News Room lko

Check Also

भारत के आर्थिक सहयोग से नेपाल मैं शिक्षा के मंदिरों की बड़ रही संख्या

काठमांडू। नेपाल के दार्चुला जिले के शैल्याशिखर नगर पालिका क्षेत्र में भारत की वित्तीय सहायता ...