Breaking News

सभी पुरुष अपनी त्वचा की देखभाल के समय दोहराते है ये पांच गलतियां

महिलाओं को तो अपनी त्वचा और सुंदरता का ख्याल रहता है। इसके लिए वो हर तरह के जतन करती हैं। फिर वो चाहे महंगे से महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल हो या फिर घर की रसोई में रखी प्राकृतिक चीजें, वो हर किसी से अपने बालों से लेकर पैरों तक की देखभाल करती हैं। पर बात करें लड़कों की तो वो अपने शरीर की सुंदरता पर कम ही ध्यान देते हैं। बहुत ही कम पुरुष ऐसे हैं जो त्वचा का ख्याल रखना और बने संवरे रहना पसंद करते हैं। साथ ही जो पुरुष थोड़ी बहुत देखभाल करते भी है त्वचा की तो वो अक्सर इन गलतियों को दोहराते हैं। तो चलिए जानें ऐसी ही पांच गलतियां जो पुरुष अपनी त्वचा की देखभाल के समय दोहराते हैं।

मॉइश्चराइजर न लगाना त्वचा पर मॉइश्चराइजर लगाना या टोनिंग और क्लींजिग करना केवल महिलाओं के लिए जरूरी नहीं है बल्कि पुरुषों को भी अपनी त्वचा की देखभाल के लिए मॉइश्चराइजर लगाना चाहिए। ऐसा करने से न केवल त्वचा मुलायम रहती है बल्कि हाइड्रेटेड भी रहती है।

पैरों की अनदेखी करना पुरुष सबसे ज्यादा पैर को अनदेखा करते हैं। पैरों की उंगलियों की साफ-सफाई और देखभाल करना बहुत जरूरी है क्योंकि पुरुषों को दिनभर मोजे पहनने होते हैं जिसकी वजह से उंगलियों में फंगस और बदबू के साथ ही इंफेक्शन का खतरा रहता है। तो,जरूरी है कि अपने पैरों की सफाई पर विशेष ध्यान दें।

साबुन का इस्तेमाल जिस तरह से महिलाएं चेहरे पर साबुन का इस्तेमाल नहीं करती हैं। उसी तरह से पुरुषों को भी चेहरे पर साबुन नहीं इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। चेहरे को धोने के लिए फेस वॉश या शावर जेल का इस्तेमाल करना सही होगा।

कम या ज्यादा डियो का इस्तेमाल हर चीज की एक सीमा अच्छी लगती है। अगर आप बहुत ज्यादा डियो लगाते हैं तो वो ठीक नहीं है। साथ ही अगर आप डियो का स्प्रे नहीं करते हैं तो भी सही नहीं है।

बहुत ज्यादा हेयर जेल लगाना हेयर जेल लगाकर बालों की स्टाइल बनाई जा सकती है। लेकिन बहुत से पुरुष जेल को तेल की तरह लगाते हैं जो कि ठीक नहीं है। इससे आपके बालों की सेहत को नुकसान हो सकता है।

About News Room lko

Check Also

बैठते-झुकते समय रहता है कमर में दर्द तो करें ये तीन योगासन, मिलेगी राहत

अक्सर जीवनशैली में गड़बड़ी, खानपान में पौष्टिकता की कमी और गलत पोस्चर के कारण शरीर ...