Breaking News

गजब गाजियाबाद बना सेल्फी प्वाइंट, नगर आयुक्त सहित निगम अधिकारियों ने खिंचाई फोटो

ग़ाज़ियाबाद। स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के क्रम में नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर सहित गाजियाबाद नगर निगम के अधिकारी प्रतिदिन शहर भ्रमण कर रहे हैं जिसमें रेत मंडी, प्रताप विहार, विजयनगर तथा सिटी जोन के चौराहों का निरीक्षण किया।

आकर्षक सेल्फी पॉइंट्स

महापौर आशा शर्मा तथा नगर आयुक्त के निर्देश अनुसार शहर के कई मुख्य चौराहों पर आकर्षक सेल्फी प्वाइंट लगाए हैं जिसके साथ आज नगर आयुक्त तथा निगम के अन्य अधिकारियों द्वारा सेल्फी भी ली गई जो कि शहर के लिए मनमोहक सेल्फी प्वाइंट बन गए हैं।इन सेल्फी पॉइंट्स पर कहीं गजब गाजियाबाद तो कहीं आई लव गाजियाबाद लिखा हुआ है साथ ही स्वच्छता का संदेश भी यह सेल्फी प्वाइंट दे रहे हैं।

एसबीएम नोडल प्रभारी डॉ मिथिलेश ने बताया कि शहर के 10 स्थान पर आकर्षक सेल्फी प्वाइंट शहर की सुंदरता को बढ़ाने के दृष्टिगत लगाए गए हैं।इसमें प्रथम चरण में राजेंद्र नगर चौराहा मोहन नगर चौराहा, वैशाली चौराहा, विजयनगर में लीलावती चौराहा तथा डायमंड फ्लाईओवर के पास गजब गाजियाबाद के सेल्फी प्वाइंट लगाए गए हैं।

प्लास्टिक टूरिज्म के दिए गए निर्देश

नगर आयुक्त द्वारा भ्रमण के दौरान रेत मंडी प्लांट का निरीक्षण किया गया जिसमें नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मिथिलेश सहित अन्य स्वास्थ्य विभाग की टीम को रेत मंडी में कचरे के पृथक्करण को और अधिक बढ़ावा देने के निर्देश दिए गए।

इसके साथ ही कचरे से निकली हुई प्लास्टिक के माध्यम से प्लास्टिक के प्रोडक्ट बनाने हेतु भी योजना बनाने के लिए कहा गया और प्लास्टिक टूरिज्म प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाने के लिए निर्देश दिए गए।

विजयनगर नाले की उचित सफाई कराने हेतु दिए कठोर निर्देश

नगर आयुक्त द्वारा विजय नगर के निरीक्षण के दौरान नाले की सफाई व्यवस्था को देखा गया जिसमें कार्य संतुष्टि पूर्ण ना होने पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी तथा टीम को कड़े निर्देश दिए साथ ही कहीं पर भी पूरे शहर में नाले की सफाई व्यवस्था में ढिलाई बरतने पर कड़ी कार्यवाही के लिए कहा गया।

स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के क्रम में सुपर जोनल प्रभारी तथा नगर आयुक्त द्वारा लगातार शहर भ्रमण किया जा रहा है तथा शहर को स्वच्छता के साथ-साथ सुंदर भी बनाने का प्रयास किया जा रहा है। जिसका शहर गाजियाबाद नगर निगम का सराहनीय कदम बताकर तारीफ कर रहा है।

रिपोर्ट : अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार, अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकराई; पांच लोग घायल

आजमगढ़:  आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित ...