Breaking News

अमेज़न ग्लोबल सेलिंग प्रोपेल का हुआ लॉन्च, जानिए फायदे

अमेज़न ने मंगलवार को अमेज़न ग्लोबल सेलिंग प्रोपेल के लॉन्च की घोषणा की। यह एक पहल है जिसे उभरते हुए इंडियन ब्रांड्स और स्टार्टअप्स को दुनिया भर के ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए समर्पित सहयोग प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। कन्ज्यूमर प्रोडक्ट्स के अरली स्टेज स्टार्टअप्स को सहयोग प्रदान करने का एक्सेलरेटर प्रोग्राम लॉन्च करने और अमेज़न ग्लोबल सेलिंग प्रोग्राम के जरिए इंडियन प्रोडक्ट्स को ग्लोबल मार्केट में इंटरनेशनल ब्रांड्स बनाने के लिए अमेज़न ने स्टार्टअप इंडिया के साथ साझेदारी की है।

स्टार्टअप एक्सेलरेटर के एक हिस्से के रूप में अमेज़न ने इंडिया और दुनिया भर के अमेजन लीडर्स , स्टार्टअप इंडिया, इन्वेस्ट इंडिया के वीसीज, और सीनियर लीडर्स के साथ मिलकर एक मेंटरशिप बोर्ड का गठन किया है जो उभरते ब्रांड्स के साथ इंगेज होंगे और उन्हें ग्लोबल डिमांड पैटर्न पर 1:1 मेंटरशिप उपलब्ध करवाकर ई-कॉमर्स के माध्यम से सक्सेसफुल एक्सपोर्ट बिजनेस स्थापित करने के संसाधन प्रदान करेंगे।

अमेज़न स्टार्टअप्स के लिए मेंटरशिप बोर्ड मेंबर्स और एंटरप्रिन्योर्स को आमंत्रित कर वर्चुअल मेंटरशिप सेशन भी आयोजित करेगा, ताकि वे उनके नेटवर्क और इकोसिस्टम से कुछ सीख सके। एक्सेलरेटर प्रोग्राम स्टार्टअप्स को अपने व्यवसाय को प्रदर्शित करने और वीसी फर्म – सिकोइया कैपिटल इंडिया और फायरसाइड वेंचर्स से जुड़ने और अमेजन से 50,000 डॉलर की इक्विटी फ्री ग्रांट जीतने का मौका प्रदान करने का अवसर प्रदान करेगा।

इन्वेस्ट इंडिया के एमडी और सीईओ दीपक बागला ने कहा, प्रौद्योगिकी को अपनाने और डिजिटल परिवर्तन ने नवाचार के मामले में और दुनिया के कुछ बेहतरीन स्टार्टअप को जन्म देने के मामले में भारत का मार्ग प्रशस्त किया है। कई होनहार, उभरते ब्रांड हैं जो बड़ा बनने और ग्लोबल लेवल पर जाने की क्षमता रखते हैं। यह अमेज़न द्वारा समय पर की गई पहल है जो स्टार्टअप के लिए अपने बिजनेस का निर्माण करने और ग्लोबल मार्केट तक पहुँच हासिल करने में एक बड़ा कदम साबित हो सकती है।

अमेज़न इंडिया के ग्लोबल सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और कंट्री हेड अमित अग्रवाल ने कहा,“इंडिया से एक्सपोर्ट्स को बढ़ाने का हमारा खास प्रोग्राम अमेजन ग्लोबल सेलिंग पूरे इंडिया के एक्सपोर्टर्स की ओर से बढ़ती दिलचस्पी और जबरदस्त तेजी गति देख रहा है।

इस एक्सेलरेटर प्रोग्राम को शुरू करने के लिए स्टार्टअप इंडिया के साथ हमारी साझेदारी उभरते ब्रांड्स को अपने बिजनेस प्रोजेक्ट को अस्तित्व में लाने और इंडिया से ग्लोबल लेवल तक ले जाकर लोकप्रिय ब्रांड्स बनाने में मदद करने का अवसर प्रदान करेगी। अमेज़न ग्लोबल सेलिंग के साथ हम सभी साइज के बिजनेस के लिए एक्सपोर्ट को सरल और सुलभ बनाने का सिलसिला जारी रखेंगे और 2025 तक ई-कॉमर्स एक्सपोर्ट में इंडिया से 10 अरब को सक्षम बनाने की हमारी प्रतिबद्धता को पूरा करेंगे।

About Ankit Singh

Check Also

इमामी समूह के निदेशक बोले- देश में काम करने के पर्याप्त अवसर, लगातार मेहनत दिलाएगी सफलता

इमामी एक भारतीय बहुराष्ट्रीय समूह है। इसका मुख्यालय कोलकाता में है। कंपनी का विस्तार एफएमसीजी, ...