Breaking News

अंबानी-अडानी भी G20 समिट डिनर में होंगे शामिल, 500 बिजनेस हस्तियों को मिला है निमंत्रण

भारत की अध्यक्षता में होने वाली जी20 मीटिंग में शनिवार को आयोजित डिनर (G20 summit dinner) में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)और गौतम अडानी (Gautam Adani) को भी इनवाइट किया गया है. भारत के ये दोनों सबसे अमीर हस्ती जी20 नेताओं के साथ शामिल होंगे.भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था के रूप में अपनी स्थिति प्रदर्शित करेगा.इस डिनर में करीब 500 बिजनेस हस्तियों को निमंत्रण भेजा गया है.

रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, अन्य भारतीय हस्तियों में टाटा संस के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन, अरबपति कुमार मंगलम बिड़ला, भारती एयरटेल (बीआरटीआई.एनएस) के संस्थापक-अध्यक्ष सुनील मित्तल भी शामिल हैं.

G-20 Summit: दिल्ली में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त, दिल्ली पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, जगह-जगह बनाए चेक पोस्ट

आज भारत पहुंच रहे हैं जो बाइडेन, US से पहले ही आ चुकी मिनी आर्मी, सुरक्षा देख रह जाएंगे दंग

G20 Summit 2023 की वजह से बंद हैं रास्ते, Google Maps पर ऐसे चेक करें भीड़ भाड़ वाले रूट

ये हस्तियां होंगी डिनर में शामिल

खबर के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक, सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान, कनाडाई प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो और जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा के नई दिल्ली में इस समारोह (G20 summit dinner) में शामिल होने की उम्मीद है। सूत्रों ने बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को व्यापार और निवेश के लिए एक डेस्टिनेशन के तौर पर बढ़ावा देने के लिए दुनिया की सबसे शक्तिशाली अर्थव्यवस्थाओं के समूह जी20 का नेतृत्व करने की मांग की है, खासकर जब चीन की अर्थव्यवस्था धीमी हो गई है।

नहीं आएंगे दो दिग्गज

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन जी20 शिखर सम्मेलन (G20 summit) में शामिल नहीं होंगे। शनिवार के रात्रिभोज से मोदी को भारत में व्यापार और निवेश के अवसरों को सामने लाने का एक और मौका मिलेगा। शंख के आकार में 300 मिलियन डॉलर के बिल्कुल नए आयोजन स्थल पर आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में भारतीय भोजन शामिल होगा.

G20 समिट डिनर (G20 summit dinner) में शामिल होने को लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज, अदानी एंटरप्राइजेज, टाटा संस, भारती एयरटेल, आदित्य बिड़ला समूह और भारत सरकार ने निमंत्रण पर टिप्पणी मांगने वाले ईमेल का जवाब नहीं दिया।

About News Desk (P)

Check Also

लंदन की टिफिन सर्विस में दिखी मुंबई के डब्बेवालों जैसी व्यवस्था, आनंद महिंद्रा ने साझा किया वीडियो

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में डब्बावाला काफी मशहूर है। लंबे समय से मुंबई के विभिन्न ...