Breaking News

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने वेदांत पटेल को बनाया असिस्टेंट प्रेस सेक्रेटरी

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने व्हाइट हाउस कम्युनिकेशन और प्रेस स्टाफ की घोषणा कर दी है. बाइडेन की इस टीम में भारतीय मूल के वेदांत पटेल को भी जगह मिली है. पटेल को असिस्टेंट प्रेस सेक्रेटरी बनाया गया है. खास बात है कि पटेल काफी समय से बाइडेन के साथ जुड़े हुए हैं. बाइडेन ने शुक्रवार को 16 लोगों की नियुक्ति का ऐलान किया है.

वेदांत पटेल का जन्म भारत में हुआ. जबकि, उनकी परवरिश कैलिफोर्निया में हुई. उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया-रिवरसाइड और फ्लोरिडा यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है. उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में भी बाइडेन की तरफ से रीजनल कम्युनिकेशन डायरेक्टर की भूमिका निभाई थी. पटेल फिलहाल बाइडेन इनॉग्युरल के लिए वरिष्ठ प्रवक्ता के तौर पर काम कर रहे हैं.

बाइडेन के प्रचार में पटेल ने नेवादा और पश्चिमी राज्यों के कम्युनिकेशन डायरेक्टर की भूमिका निभाई थी. इससे पहले वह भारतीय मूल की राजनेता प्रमिला जयपाल के लिए कम्युनिकेशन डायरेक्टर के लिए काम कर चुके हैं. उन्होंने डेमोक्रैटिक नेशनल कमेटी में वेस्टर्न रीजनल प्रेस सेक्रेटरी और राजनेता माइक होंडा के कम्युनिकेशन निदेशक के तौर पर पर काम किया है.

बाइडेन ने शुक्रवार को अपनी टीम में 16 नामों की घोषणा की है. इनमें मीगन एपर को डायरेक्टर ऑफ रिसर्च, केट बर्नर को डिप्टी कम्युनिकेशन डायरेक्टर, रोसमैरी बॉग्लिन को असिस्टेंट प्रेस सेक्रेटरी, माइक ग्विन को डायरेक्टर और रैपिड रिस्पॉन्स, मीगन हेज को डायरेक्टर और मैसेज प्लानिंग के तौर पर नियुक्त किया गया है. इसके अलावा अमांडा फिनी को प्रेस ऑफिस स्टाफ का चीफ और प्रेस सेक्रेटरी के लिए विशेष सहयोगी बनाया गया है.

इनके अलावा बाइडेन ने पेज हिल को सीनियर रीजनल कम्युनिकेशन डायरेक्टर, माइकल किकुकावा को प्रेस असिस्टेंट, केविन मुनोज को असिस्टेंट प्रेस सेक्रेटरी, एंजेला डेला क्रूज पेरेज को प्रेस असिस्टेंट, एमा रिले को ऑफिस कम्युनिकेशन का चीफ ऑफ स्टाफ, मैरियल सेज को डायरेक्टर ऑफ ब्रॉडकास्ट मीडिया, अमीजाह टाउन्सएंड होल्म्स को प्रेस असिस्टेंट और रैमी यामामोटोट को वरिष्ठ सलाहकार की जिम्मेदारी दी गई है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भारत सरकार ने संविधान में संशोधन किया’, संयुक्त राष्ट्र में बोलीं कंबोज

संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने महिलाओं की सुरक्षा के प्रति ...