Breaking News

गुजरात में कस्टम विभाग की कस्टडी से गायब हुआ 1.10 करोड़ का सोना, मचा हड़कंप

तमिलनाडु में सीबीआई की कस्टडी से 45 करोड़ रुपये का सोना गायब होने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि अब गुजरात के जामनगर में कस्टम डिपार्टमेंट के कार्यालय से 1 करोड़ 10 लाख रुपये का सोना गायब होने की शिकायत दर्ज की गई है.

पुलिस ने इस मामले में कस्टम डिपार्टमेंट के कुछ अज्ञात कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. इन लोगों ने ही शुरुआत में इस मामले में चार साल तक लंबी आंतरिक जांच की थी. वहीं मामला सामने आने के बाद कस्टम विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

जामनगर बी डिविजन के पुलिस अधिकारियों ने बताया सोना भुज कस्टम डिपार्टमेंट का था, जो साल 2001 में आए भूकंप के बाद जामनगर कार्यालय में रखा हुआ था. भुज कार्यालय जब कुछ दिन पहले सोना अपनी कस्टडी में लेने पहुंचा तो पता चला कि एक करोड़ 10 लाख रुपये के मूल्य का 2,156.722 ग्राम सोना कहीं गायब हो चुका है.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार साल 2001 में कच्छ के भुज कस्टम डिपार्टमेंट ने भूकंप में इमारत गिरने की वजह से 3,149.398 ग्राम जब्त सोने को सुरक्षित जगह पर रखने का फैसला किया था. उस समय सोने को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी जामनगर कस्टम डिपार्टमेंट को सौंपी गई थी.

साल 2016 में जब भुज कार्यालय की मरम्मत हो गई तो भुज कस्टम डिपार्टमेंट ने जामनगर कार्यालय से सील किए गए सोने को अपनी कस्टडी में ले लिया. जिस सूटकेस में सोने को रखा गया था, उसकी चाबी मांगी गई तो पता चला कि सूटकेस की चाबी कहीं खो गई है. इसके बाद सूटकेस का ताला तोड़ा गया. बाद में जब भुज कस्टम डिपार्टमेंट ने सोने की जांच की तो 3,149.398 ग्राम सोने में से 2,156.722 ग्राम सोना कम निकला.

About Aditya Jaiswal

Check Also

राहुल गांधी के अंकल सैम लेकर आए हैं जनता की सम्पत्ति को हड़पने का नया प्लान- डा दिनेश शर्मा

• कांग्रेस पहले से ही माहिर रही है जनता के पैसे का बंदरबांट करने में ...