Breaking News

सियासी ग्रहण के बीच रिलीज हुई दीपिका की फिल्म ‘छपाक’ अब कांग्रेस शासित राज्यों में होगी…

फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म छपाक सियासी ग्रहण के बीच रिलीज हो गई. इसे कांग्रेस शासित राज्यों- मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ आदि के बाद राजस्थान में भी टैक्स फ्री कर दिया गया है. प्रदेश के वित्त विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं, जो आगामी 6 महीने तक प्रभावी रहेंगे.

छपाक फिल्म के विरोध की शुरुआत तब हुई जब दीपिका पादुकोण ने दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी जाकर अपना सपोर्ट दिखाया. इस पर सियासत शुरू हुई तो एक पक्ष ने इस फिल्म का बॉयकॉट शुरू किया, तो दूसरा पक्ष समर्थन में उतर आया.

फिल्म के बारे में सोशल मीडिया पर तेजाब से हमला करने वाले के धर्म को लेकर, पीड़िता का साथ देने वाले एडवोकेट को लेकर कई गलत जानकारियां भी आईं लेकिन फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं निकला. सच यह है कि फिल्म में राजेश को मालती का बॉयफ्रेंड दिखाया गया है, जबकि एसिड अटैक करने वाले का नाम बशीर खान उर्फ बब्बू है.

उल्लेखनीय है कि मालती पर हमले के बाद शुरुआती जांच में राजेश को पकड़ा जाता है, परन्तु मालती के होश में आने के बाद वह खान का नाम लेती है और इसके बाद खान को गिरफ्तार किया जाता है.

एसिड अटैक पीड़ित महिलाओं के संघर्ष पर आधारित इस फिल्म में दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में हैं. यह फिल्म एसिड अटैक पीड़ित महिलाओं को लेकर पाॅजिटीव मैसेज देने के अलावा पीड़ा के बावजूद आत्मविश्वास और संघर्ष करते हुए जीने के जज्बे की दमदार कहानी पर आधारित है, लिहाजा यह फिल्म समाज की सोच में बदलाव लाने का बेहतर प्रयास है.

राजस्थान के वित्त विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार प्रदेश के मल्टीप्लेक्स, सिनेमाघरों आदि में प्रवेश के लिए टैक्स राशि राज्य सरकार इस फिल्म के लिए नहीं लेगी, लेकिन संबंधित सिनेमाघर प्रचलित सामान्य शुल्क में बढ़ोतरी भी नहीं कर सकेंगे.

तेजाब हमले का दंश झेलने वाली लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी पर आधारित इस फिल्म के बारे में प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि फिल्म को कर मुक्त किए जाने का लोगों ने स्वागत किया है. यह फिल्म लोगों को शिक्षित करेगी.

About News Room lko

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...