Breaking News

इस्राइल और ईरान के तनाव के बीच अमेरिका ने भेजे दो पोत, युद्ध के नए मोर्चे से संकट गहराने का खतरा

सीरिया में ईरानी दूतावास पर हमले में दो जनरलों की मौत से गुस्साए ईरान के सर्वोच्च नेता की धमकी के बाद अमेरिका व इस्त्राइल में अलर्ट है। खतरे के बीच अमेरिका ने दो विध्वंसक युद्धपोत पूर्वी भूमध्य सागर में तैनात कर दिए हैं।

👉🏼हमले को देखते हुए ब्रिटेन ने भेजे फाइटर जेट, कहा- हम सहयोगी देशों के साथ मिलकर काम कर रहे

रक्षा विशेषज्ञों ने जहां 24 घंटे अहम बताए हैं वहीं हॉर्मुज खाड़ी के पास एक जहाज पर छापेमारी का वीडिया भी सामने आया है जिसमें ईरान का हाथ बताया जा रहा है।

इस्राइल और ईरान के तनाव के बीच अमेरिका ने भेजे दो पोत, युद्ध के नए मोर्चे से संकट गहराने का खतरा

अमेरिकी युद्धपोत पहुंचने का अर्थ है कि ईरान अगले 24 घंटे में कभी भी इस्माइल पर हमला करके मध्य-पूर्व में एक नया मोर्चा खोल सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इस्राइल से कहा कि ईरान उस पर जल्द हमला करेगा, क्योंकि वह मानता है कि सीरियाई दूतावास में उसके जनरलों को इस्राइल ने ही मरवाया था।

आज नहीं तो कल… ईरान हमला करेगा : बाइडन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने व्हाइट हाउस में कहा, उन्हें लगता है कि ईरान ‘आज नहीं तो कल’ इस्त्राइल पर ईरान हमला करेगा हालांकि बाइडन ने यह नहीं बताया कि इस्त्राइल पर ईरान कब हमला कर सकता है। उन्होंने कहा, हमला जल्द होने की आशंका है। बाइडन ने कहा, इस्त्राइल की रक्षा के लिए अमेरिका समर्पित है। हम उसकी रक्षा में मदद करेंगे और ईरान सफल नहीं होगा।

छापा मारने वाला हेलिकॉप्टर ईरान का

होर्मुज खाड़ी में जहाज पर छापेमारी की सूचना सर्वप्रथम ब्रिटिश सेना के ‘यूनाइटेड किंगडम मैरीटाइम ट्रेड ऑपरेशन्स ने दी। ब्रिटिश रक्षा अधिकारी ने पहचान गुप्त रखने की शर्त पर वीडियो भी साझा किया। इसमें शामिल हेलिकॉप्टर ईरान के अर्धसैनिक रिवोल्यूशनरी गार्ड का है, जो पहले भी कई जहाजों पर छापे मार चुका है।

About News Desk (P)

Check Also

हवा से सतह पर मार करने वाली ‘रुद्रएम-II’ मिसाइल का सफल परीक्षण, डीआरडीओ को मिली बड़ी कामयाबी

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने हवा से सतह पर मार करने वाली रुद्रएम-II ...