Breaking News

हीरादेवी कन्या इंटर कॉलेज में पहुंचा अमृत कलश, कॉलेज के 150 बच्चों और शिक्षकों ने दिया नशामुक्त रहने का वचन

इटौंजा/लखनऊ। ‘नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का’ के तहत आज मंगलवार को ‘नशामुक्ति का अमृत कलश’ इटौंजा के हीरादेवी कन्या इंटर कॉलेज पहुंच गया। इस विद्यालय के लगभग 150 बच्चों एवं शिक्षकों ने जीवन पर्यंत कभी किसी भी प्रकार का नशा न करने का संकल्प लिया।

विदित है कि विगत तीन महीनों से ‘नशामुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल का’ के तहत सकारात्मक सोच एवं ऊर्जा से परिपूर्ण नशामुक्ति का #अमृत_कलश लेकर जिला प्रभारी अनिल अग्रवाल की टीम लखनऊ शहर से लेकर देहात तक घूम रही है। इसी कड़ी में बीकेटी ब्लॉक प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान अमृत कलश लेकर आज इटौंजा पहुंचे। नशामुक्त समाज आंदोलन को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने वाले नागेन्द्र ने बच्चों को नशे से जीवन भर बचने के गुर सिखाए।

श्री चौहान ने कहा कि अगर आप लोग गुटखा-खैनी की पहली चुटकी, बीड़ी-सिगरेट की पहली फूंक और बियर-दारु की पहली घूंट से बच गए तो जीवन भर #नशामुक्त रहोगे। इसके लिए आपको अपनी दोस्ती नशामुक्त रखनी हो। आपको अपने घर और प्रतिष्ठान को नशामुक्त बनाना होगा। इस संकल्प सभा में हीरादेवी कन्या इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या स्मिता जी व जिला प्रभारी अनिल अग्रवाल के सहयोगी अभिषेक अवस्थी की बड़ी अहम भूमिका थी।

About Samar Saleel

Check Also

परिवार से दूर रहकर काम-धंधे के साथ बीमारी को मात देना कठिन पर असम्भव नहीं- बलिराम कुमार खैरवार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें • प्रवासी कामगार बलिराम की मानो बात- लक्षण ...