Breaking News

Pakistan: अविश्वास प्रस्ताव के बाद इमरान खान हुए सत्ता से बाहर, शहबाज शरीफ प्रधानमंत्री पद के लिए नामांकित

पाकिस्तान की सियासत में  काफी उठापटक हुई। अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से बचने के लिए संसद के स्पीकर, डिप्टी स्पीकर ने अपने पद तक से इस्तीफा दे दिया।इसके बाद रात करीब 12ः40 पर मतदान हुआ और विपक्ष के पक्ष में 174 वोट पड़े। इसी के साथ इमरान खान सत्ता से बाहर हो गए। नेशनल असेंबली का अगला सत्र सोमवार को बुलाया गया है।

 इमरान खान 2018 में नए पाकिस्तान के नारे से सत्ता में आए थे। जल्द ही पाकिस्तान लौट सकते हैं नवाज शरीफ इमरान खान की सरकार गिरने के बाद अब जल्द ही पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ वापस लौट सकते हैं। वह लंबे समय से देश से बाहर हैं।

पीटीआई की महिला समर्थक हिरासत में अविश्वास प्रस्ताव हारने के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की महिला समर्थकों को हिरासत में लिया गया है। दरअसल, ये महिलाएं अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ सदन के बाहर नारेबाजी कर रही थीं। वहीं विपक्षी पार्टियों के समर्थकों ने देर रात तक सदन के बाहर जश्न मनाया।

आज होगा नए प्रधानमंत्री के लिए नामांकन इमरान खान की सरकार गिरने के बाद विपक्ष को नया प्रधानमंत्री नामित करने के लिए रविवार को ही नामांकन पत्र दाखिल करना होगा। विपक्ष दोपहर दो बजे तक नामांकन दाखिल कर सकता है, इसकी जांच दोपहर तीन बजे की जाएगी। इसके बाद 11 अप्रैल को दोपहर दो बजे सदन में नए प्रधानमंत्री को लेकर फिर से बैठक होगी।

About News Room lko

Check Also

चीन को घेरने की साजिश में क्वाड ग्रुप, ड्रैगन ने खुदको बचाने के लिए किया एशिया-प्रशांत देशों से ये आग्रह

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रूस-यूक्रेन युद्ध और लद्दाख से लेकर ताइवान तक ...