Breaking News

एंटी टेररिज्म डे : मण्डल रेल प्रबंधक कार्यालय में आधिकारियों संग रेल कर्मचारियों ने ली शपथ

चूंकि 21 मई, शनिवार को, कार्य दिवस नही होने के कारण, आज ही 20 मई, शुक्रवार को, सुुबह 11:30 बजे, मण्डल रेल प्रबंधक कार्यालय परिसर में इस शपथ का आयोजन किया। समस्त आधिकारियों तथा कर्मचारियों ने शपथ ली है।

लखनऊ। प्रत्येक वर्ष 21 मई को पूरे भारत वर्ष में आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया जाता है। कई क्षत्रों में लोग मानवता को कैसे एकजुट होकर आतंकवाद का सामना करना चाहिए यह सिखाते हैं। देश-विदेश में बढ़ते आतंकवाद को देखते हुए तथा इस बढ़ते आतंकवाद को रोकने के लिए और लोगों को आतंकवाद से निडर होकर उससे साहस से सामना करने के लिए तथा जागरूकता फ़ैलाने के लिए ये दिवस मनाया जाता है।

एंटी टेररिज्म डे : मण्डल रेल प्रबंधक कार्यालय में आधिकारियों संग रेल कर्मचारियों ने ली शपथ

इस दिन सभी सरकारी कार्यालयों, सार्वजनिक उपक्रमों और अन्य सार्वजनिक संस्थानों इत्यादि में आतंकवाद विरोधी प्रतिज्ञा ली जाती है। प्रत्येक वर्ष की भांति मुरादाबाद मण्डल के मण्डल रेल प्रबंधक कार्यालय परिसर में, शुक्रवार को, मण्डल रेल प्रबंधक, अजय नन्दन ने मण्डल के समस्त आधिकारियों तथा कार्यालय में कार्यरत समस्त कर्मचारियों को आतंकवाद एवम हिंसा के विरुद्ध शपथ दिलाई।

इस दिन सभी सरकारी कार्यालयों, सार्वजनिक संस्थानों में आतंकवाद विरोधी प्रतिज्ञा ली जाती है।

चूंकि 21 मई, शनिवार को, कार्य दिवस नही होने के कारण, आज ही 20 मई, शुक्रवार को, सुुबह 11:30 बजे, मण्डल रेल प्रबंधक कार्यालय परिसर में इस शपथ का आयोजन किया।

20 मई, शुक्रवार को, सुुबह 11:30 बजे, मण्डल रेल प्रबंधक कार्यालय परिसर में इस शपथ का आयोजन 

समस्त आधिकारियों तथा कर्मचारियों ने शपथ ली है, कि-

“हम भारतवासी अपने देश की अहिंसा तथा सहनशीलता की परम्परा में दृढ़ विश्वास रखते हैं तथा निष्ठा पूर्वक शपथ लेते हैं कि हम सभी प्रकार के आतंकवाद और हिंसा का डटकर विरोध करेंगे। हम मानव जाति के सभी वर्गों के बीच सामाजिक सदभाव तथा सूझबूझ कायम करने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली और विघटनकारी शक्तियों से लड़ने की भी शपथ लेते हैं, जय हिंद…..!!”

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

महिला कल्याण बाल विकास एवं पुष्टाहार मंत्री ने विभाग की 100 दिन की गिनाईं उपलब्धियाँ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Thursday, July 07, 2022 लखनऊ। प्रदेश ...