Breaking News

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई परिवर्तन, जानिये आज के महानगरो का रेट

हफ्ते के पहले दिन सोमवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Prices Today) में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। लगातार सातवें दिन स्थिर रही हैं। डीजल के भाव (Diesel Prices) में आज कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। रविवार को डीजल की कीमतों में 7 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई थी। सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का भाव 71.94 रुपये है। वहीं, डीजल के लिए आपको 64.70 रुपये खर्च करने होंगे।

बता दें कि चाइना में कोरोना वायरस (Coronavirus) के फैलने के बाद पिछले एक महीने में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी कमी आई है। 11 जनवरी, 2020 को तो दिल्ली में प्रति लीटर पेट्रोल की मूल्य 76 रुपये के स्तर को भी पार कर गई थी। चार महानगरों में ऑयल के दाम
>> पेट्रोल के भाव (Petrol Price in India on 17 February 2020)- रविवार को पेट्रोल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का दाम 71.94 रुपये है। वहीं, मुंबई 77.60 रुपये, कोलकाता में 74.58 रुपये व चेन्नई में 74.73 रुपये प्रति लीटर है। >> डीजल के नए भाव (Diesel Rate in India on 17 February 2020)- रविवार को डीजल के दाम में 7 पैसे की कटौती हुई है। दिल्ली में एक लीटर डीजल का दाम 64.70 रुपये हैं। वहीं, मुंबई में 67.80 रुपये, कोलकाता में 67.02 रुपये व चेन्नई में 68.33 रुपये हैं।

रोजाना 6 बजे तय होते हैं पेट्रोल-डीजल के रेट
तेल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज़ाना पेट्रोल व डीजल के रेट तय करती हैं। भारतीय ऑयल, हिंदुस्तान पेट्रोलियम व भारत पेट्रोलियम रोज़ाना प्रातः काल 6 बजे पेट्रोल व डीजल की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं।

About News Room lko

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...