Breaking News

चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाने के लिए करे ये उपाय , फिर देखे कमाल

तेजी से बिगड़ती लाइफस्टाइल और खान-पान के प्रति बढ़ती लापरवाही इन दिनों लोगों को कई तरह की समस्याओं का शिकार बना रही है. सेहत के साथ-साथ इसका असर हमारी त्वचा पर भी तेजी से देखा जा रहा है। लड़का हो या लड़की हर कोई स्किन प्रॉब्लम से परेशान है। ऐसे में लोग अपने चेहरे की खूबसूरती और खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए काफी कोशिश करते हैं.

हालांकि लाख कोशिशों के बाद भी कई बार मनचाहा परिणाम नहीं मिल पाता है। इतना ही नहीं कई बार महंगे और ब्रांडेड ब्यूटी प्रोडक्ट्स में इस्तेमाल होने वाले केमिकल्स के कई तरह के साइड इफेक्ट भी हो जाते हैं। ऐसे में अगर आप बिना केमिकल वाले उत्पादों का इस्तेमाल किए अपने चेहरे की चमक वापस पाना चाहते हैं तो घर पर मौजूद कुछ आसान चीजों की मदद से आप प्राकृतिक रूप से अपनी खूबसूरती बढ़ा सकते हैं। तो आइए जानते हैं चेहरे के दाग-धब्बे दूर करने के बेहतरीन घरेलू उपाय-

फेस मास्क बनाने के लिए सामग्री
½ छोटा चम्मच चंदन पाउडर
½ छोटा चम्मच हल्दी पाउडर
2 छोटे चम्मच गुलाब जल चाहिए

होममेड फेस मास्क के फायदे-
फेस मास्क में मौजूद चंदन में एंटीसेप्टिक गुण होते हैं, जो कील-मुंहासों और घावों को ठीक करने में मदद करते हैं। इसके अलावा इसमें इस्तेमाल होने वाली हल्दी में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, कैल्शियम, फाइबर, आयरन, कॉपर, जिंक, फॉस्फोरस, विटामिन बी-6, विटामिन-सी, ई, के आदि तत्व भरपूर मात्रा में होते हैं। हल्दी में मौजूद ये सभी पोषक तत्व त्वचा में निखार लाने में काफी मददगार होते हैं। वहीं, गुलाब जल का इस्तेमाल त्वचा को टाइट और हाइड्रेटेड रखने में मदद करता है।

फेस मास्क कैसे बनाएं
नेचुरल फेस मास्क बनाने के लिए सबसे पहले तीनों चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें। इन तीनों चीजों को मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें। अब इस तैयार पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के लिए छोड़ दें। 15 मिनट बाद जब पेस्ट सूख जाए तो साफ पानी से मुंह धो लें। इसके बाद अपने चेहरे पर मॉइस्चराइजर लगाएं। इस फेस पैक के इस्तेमाल से आपके चेहरे पर तुरंत निखार आ जाएगा।

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...