Breaking News

चेहरे पर लगाएं तुलसी फेस पैक, जानिए कैसे…

 गर्मियां शुरू होते ही चेहरा धूप से झुलसने लगता है। गर्मी, धूल-मिट्टी और पसीने की वजह से त्वचा का निखार खोने के साथ स्किन पर रैशेज, सनबर्न, टैनिंग, एक्ने और एलर्जी जैसी समस्याएं भी होने लगती हैं।

जिससे राहत पाने के लिए इस मौसम में त्वचा को खास देखभाल की जरूरत होती है। इसी देखभाल और त्वचा की चमक को बनाए रखने के लिए तुलसी को कई तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। तुलसी में मौजूद विटामिन ए और सी त्वचा के दाग-धब्बों को दूर करके स्किन को ग्लोइंग बनाए रखने में मदद करते हैं। आइए जानते हैं समर सीजन में ग्लोइंग स्किन के लिए आप कैसे कर सकते हैं तुलसी से बने फेस पैक का इस्तेमाल।

तुलसी और शहद से तैयार यह फेसपैक स्किन को हाइड्रेट करता है। इसे बनाने के लिए तुलसी की कुछ पत्तियों को पीसकर शहद में मिलाकर 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। इस पैक को चेहरे पर लगाने से झुर्रियां कम होती हैं।

त्वचा को निखारने के लिए नीम और तुलसी से बना फेस पैक बेहद पसंद किया जाता है। तुलसी और नीम त्वचा पर मौजूद बैक्टीरिया को साफ करके चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करने में मदद करते हैं। इस फेसपैक को बनाने के लिए तुलसी और नीम की बराबर पत्तियां लेकर अच्छे से पीसकर चेहरे पर लगाएं। थोड़ी देर बाद चेहरा पानी से दो लें। आपकी त्वचा ग्लो करने लगेगी।

 

About News Room lko

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...