Breaking News

खून निकल रहा फिर भी अर्जुन ने नही छोड़ा मैदान, योगराज सिंह ने बताया ये खास किस्सा

भारतीय टीम के गॉड ऑफ क्रिकेट सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर इन दिनों हर तरफ चर्चाओं में हैं। अर्जुन ने हाल ही में गोवा की तरफ से रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया और पहली ही पारी में शतक जड़ अपने पिता के साथ लिस्ट में नाम जोड़ लिया। इसके बाद से ही सचिन और अर्जुन के बीच लोग समानता ढूंढने में लग गए हैं। इसी कड़ी में अर्जुन के कोच और युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने एक ऐसा वाक्या बताया है जब उन्हें अर्जुन को देखकर सचिन की याद आ गई थी।

योगराज सिंह ने अर्जुन तेंदुलकर के साहस और डेडिकेशन को लेकर बात की और कहा कि “प्रैक्टिस के दौरान अर्जुन फील्डिंग कर रहा था। इसी बीच एक डायरेक्‍ट थ्रो उसकी ठोड़ी पर जा लगी थी। उसका चेहरा लगभग खून निकलने जैसा ही हो रहा था। मैंने उसका चेहरा देखा और बोला- जाओ बर्फ लगा लो। प्रैक्टिस के लिए कल आना। वो बर्फ लेकर आ गया और बोला मैं खेलेगा।

शाहरुख ने किया भगवा रंग का अपमान, अयोध्या के संत ने दी जिंदा जलाने की धमकी

भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कई बार मुश्किल परिस्थितियों के बीच भी शानदार पारी खेली है। ऐसा ही एक वाक्या उनके डेब्यू मैच के दौरान हुआ था जिसे आज भी कोई भी भुला नहीं पाया है। वे जब अपने डेब्यू के सयम पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी कर रहे थे तो उनको एक गेंद मुह पर लगी थी। गेंद लगते ही उनके खून निकलने लगा था तो साथी खिलाड़ी को सपोर्ट स्टाफ ने कहा था कि आप रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से वापस चले जाइए, लेकिन सचिन तेंदुलकर ने कहा था कि मैं खेलूंगा। जिसके बाद वे परेशानी में भी खेलते रहे थे। अब उनके बेटे ने इस याद को एक बार फिर से ताजा कर दिया है।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...