Breaking News

16 फरवरी को रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में अरविंद केजरीवाल रविवार को शपथ ले सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक इस बार केजरीवाल 16 फरवरी को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। पिछली बार की तरह इस बार भी दिल्ली के रामलीला ग्राउंड में ही शपथ ग्रहण समारोह होगा, जहां केजरीवाल के साथ-साथ उनके मंत्री भी शपथ लेंगे। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया आज दोपहर एक बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। मनीष सिसोदिया इस दौरान शपथ की तारीख, समय के बारे में जानकारी देंगे।

आप को दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम में स्पष्ट बहुमत मिलने के एक दिन बाद, पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल बुधवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करेंगे। सूत्रों ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक भी बुलाई है। आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने यह जानकारी दी। गोपाल राय ने बताया कि बैठक सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर शुरू होनी तय है और विधायक आप के विधायक दल का नेता चुनेंगे।

राष्ट्रपति दिल्ली में उपराज्यपाल की सलाह पर मुख्यमंत्री की नियुक्ति करते हैं। बहुमत वाली पार्टी उपराज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का प्रस्ताव पेश करती है।

दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में आम आदमी पार्टी ने 62 जबकि भाजपा ने महज 8 सीटें जीती हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी के खाते में एक भी सीट नहीं आई है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर हंगामा; भाजपा ने सरकार को घेरा, सत्ता दल ने किया पलटवार

बंगलूरू: हुबली के बीवीबी कॉलेज में कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर राजनीति जारी ...