Breaking News

भारत दौरे पर आने से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को लेकर दिया ये बड़ा बयान

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फरवरी के अंत में अपने भारत दौरे को लेकर उत्सुकता जाहिर की है। लेकिन भारत दौरे पर आने से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बड़ा बयान दिया है। ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें सज्जन व्यक्ति और अच्छा दोस्त करार दिया है। ट्रंप ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने वाले अपने कार्यक्रम को लेकर भी खुशी जाहिर की है।

व्हाइट हाउस की घोषणा के एक दिन बाद ट्रंप ने ओवल ऑफिस में संवाददाताओं से कहा कि मैं भारत जाने के लिए उत्सुक हूं। एक सवाल के जवाब में पीएम मोदी की तारीफ करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, ‘वह (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं। वह बेहतर इंसान भी हैं। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने इस सप्ताह के अंत में पीएम मोदी से बात की और बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें बताया कि एयरपोर्ट से अहमदाबाद के न्यू स्टेडियम (मोटेरा स्टेडियम) तक लाखों लोग उनका स्वागत करेंगे।

अपने भारत दौरे को लेकर ट्रंप ने मजाकिया लहजे में कहा, ‘अमेरिका में आमतौर पर जितने लोगों को मैं संबोधित करता हूं।अब मैं इससे ज्यादा खुश नहीं होने वाला। वहां संबोधन के दौरान 40 से 50 हजार के बीच लोग होते थे।’ ट्रंप ने आगे कहा,’उन्होंने (मोदी) कहा कि वहां लाखों की संख्या में लोग होंगे…वहां एयरपोर्ट से नए स्टेडियम (अहमदाबाद में) तक 50 से 70 लाख होंगे। मैं भारत दौरे को लेकर खासा उत्साहित हूं।’

बता दें कि 24 और 25 फरवरी को वह नई दिल्ली और गुजरात के अहमदाबाद जाएंगे। जहां वे ह्यूस्टन में हाउडी मोदी जैसे एक इवेंट को संबोधित करेंगे और भारतीय-अमेरिकी लोगों से संवाद करेंगे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...