Breaking News

तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया आशीष

लखनऊ। लखीमपुर हिंसा में चार किसान सहित आठ लोगों की मौत के मुख्य आरोपित केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा मोनू पर शिकंजा कसता जा रहा है। शनिवार को गिरफ्तारी के बाद जेल भेजे गए आशीष मिश्र की पुलिस कस्टडी रिमांड पर सोमवार को सुनवाई के बाद सीजेएम कोर्ट ने उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। हालांकि पुलिस ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी।

सीजीएम चिंताराम ने शर्तो के साथ कस्टडी रिमांड पुलिस को दी है। एसपीओ एसपी यादव ने बताया कि 12 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से लेकर 15 अक्टूबर को सुबह 10 बजे तक आरोपी आशीष को पुलिस रिमांड पर भेजा जा रहा है। आरोपी अपने साथ अपना वकील रख सकता है, साथ ही जाने आने के समय मेडिकल कराया जाएगा और उसकी सुरक्षा व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी।

पुलिस ने एक लाइसेंसी राइफल और पिस्टल को जब्त किया, जिसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। ये दोनों असलहे आशीष मिश्र के नाम हैं। इसके साथ ही पुलिस ने एक मोबाइल भी जब्त किया गया है। आशीष को रिमांड पर लेने के बाद अगले तीन दिनों तक एसआईटी आशीष से और अधिक पूछताछ कर सकेगी।

आर्यन की जमानत याचिका पर अब 13 को होगी सुनवाई

मुंबई। क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट की जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई होगी। इससे पहले सेशन कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की गई थी। मुंबई सेशन कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका पर 13 अक्टूबर को सुनवाई करने का आदेश दिया है। आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट में शनिवार को एप्लिकेशन दायर की थी।

आर्यन की पैरवी करने के लिए हिट एंड रन केस में सलमान खान का पक्ष रखने वाले वकील अमित देसाई आर्यन की पैरवी करने के लिए कोर्ट पहुंचे थे। कोर्ट में देसाई ने कहा कि इस केस में आर्यन एकमात्र शख्स हैं, जिनके पास से कोई रिकवरी नहीं हुई है। देसाई की दलील के बाद एनसीबी ने कोर्ट में जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा। एनसीबी के वकील एसपीपी चिमेलकर ने कहा, ‘आमतौर पर एनसीबी को जवाब दाखिल करने में एक सप्ताह का समय लगता है। देसाई ने जो तथ्य रखे हैं, वे सही नहीं हैं। हम जांच के कागजात भी रिकॉर्ड में रखेंगे। मुझे कम से कम 2-3 दिन का समय दीजिए।’

केन्द्रीय मंत्री की बर्खास्तगी को लेकर प्रियंका का मौन धरना

लखीमपुर कांड में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग को लेकर कांग्रेस के देश व्यापी धरने के तहत पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को लखनऊ के जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर पहुंच कर मौन धरना दिया।

इस दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, विधानमंडल दल नेता अराधना मिश्र मोना, एमएलसी दीपक सिंह, कांग्रेस कार्यसमिति सदस्य प्रमोद तिवारी, पूर्व मंत्री और मीडिया विभाग के चेयरमैन नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत पार्टी के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे।

 

About Samar Saleel

Check Also

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में आखिर किस पार्टी की होगी जीत ? ये हैं जनता की राय….

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें जैसे-जैसे यूपी विधानसभा चुनाव के दिन करीब आ ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *