Breaking News

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का हैरान कर देने वाला बयान, कहा महिलाओं को बहुत लंबा…

सम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि महिलाओं की मां बनने की सही उम्र 22 से 30 साल के बीच है। अब टिप्पणियों के लिए उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल, मुख्यमंत्री गुवाहाटी में एक कार्यक्रम के दौरान राज्य में माताओं और नवजात शिशुओं में मृत्यु दर को कम करने के सरकार के प्रयासों के बारे में बोल रहे थे। उनके अनुसार, कम उम्र में शादी और उचित उम्र से पहले गर्भावस्था मां और शिशु मृत्यु दर की उच्च दर के “कारणों में से एक” है। सीएम बिस्वा के बयान से नाराज महिलाओं का कहना है कि राज्य में इससे बेहतर भी कई मुद्दे हैं, जिन पर ध्यान देने की जरूरत है।

मायावती ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना, कहा देश की समस्त जनता जबरदस्त महंगाई, गरीबी व…

पिछले हफ्ते, बिस्वा मंत्रिमंडल ने यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत 14 साल से कम उम्र की लड़कियों से शादी करने वाले पुरुषों के खिलाफ ऐ्क्शन लिया जाए। 14-18 साल की उम्र की लड़कियों से शादी करने वालों पर बाल विवाह निषेध अधिनियम, 2006 के तहत मुकदमा चलाया जाएगा।

कई महिला कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री की आलोचना करते हुए कहा कि सरमा को इसके बजाय अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात करनी चाहिए । असम के सिल्चर में वकील और सामाजिक कार्यकर्ता 34 वर्षीय पॉलोमी नाग ने कहा कि मुख्यमंत्री को यह सोचना चाहिए कि नौकरियों का सृजन कैसे किया जाए ताकि नवजात शिशुओं को बेहतर जीवन मिले। कहा, “हमें महिलाओं को 30 से पहले गर्भ धारण करने का सुझाव देने के बजाय अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात करनी चाहिए … हमारे सीएम चिकित्सक नहीं, उन्हें इस तरह की टिप्पणी करने से पहले कुछ अध्ययन पढ़ना चाहिए।”

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने गुवाहाटी में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘महिलाओं के लिए मां बनने का सबसे अच्छा समय 22 से 30 साल की उम्र के बीच है। अगर महिलाएं इसका पालन करती हैं, तो यह उनके और बच्चे के लिए अच्छा होगा। मुख्यमंत्री के अनुसार, कम उम्र में शादी और उचित उम्र से पहले गर्भावस्था मां और शिशु मृत्यु दर की उच्च दर के “कारणों में से एक” है।

कहा, “हम नाबालिग लड़कियों को मां बनने के लिए मजबूर करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं। लेकिन साथ ही मैं महिलाओं को 30 साल से पहले मां बनने का सुझाव दूंगा। देर से गर्भावस्था भी जटिलताएं लेकर आती है।’

उन्होंने कहा, “महिलाओं को बहुत लंबा इंतजार नहीं करना चाहिए जैसा कि बहुत से लोग करते हैं… भगवान ने हमारे शरीर को इस तरह से बनाया है कि हर चीज के लिए एक उपयुक्त उम्र होती है।’

About News Room lko

Check Also

योद्धा के टीज़र ने तनुज विरवानी के लुक ने खींचा ध्यान, प्रशंसक काफी उत्साहित

तनुज विरवानी (Tanuj Virwani) एक कारण से देश के सबसे प्रतिभाशाली और बहुमुखी अभिनेताओं में ...