Breaking News

लखनऊ सहित कई जिलों में फैली है अतीक की प्रॉपर्टी, ईडी ने किया ऐसा…

माफिया अतीक अहमद की प्रापर्टी प्रयागराज, लखनऊ समेत यूपी प्रवर्तन निदेशालय ने अतीक अहमद की 100 से अधिक ऐसी बेनामी संपत्तियों को जब्त कर लिया है।

इन्हें वित्तीय वर्ष 2012-13 से 2016-17 के दौरान खरीदा गया था। ये संपत्तियां प्रयागराज और लखनऊ के अलावा अन्य स्थानों पर भी हैं। इसके साथ ही ईडी ने अतीक और उसके सहयोगियों के ठिकानों पर मारे गए छापों में बरामद नकदी समेत 4.29 करोड़ रुपये मूल्य की चल संपत्तियों को भी जब्त कर लिया है।

तलाशी के दौरान ईडी को वकील सौलत हनीफ के घर से अतीक अहमद के नाम की आवासीय और कृषि संपत्ति के दस्तावेज बरामद हुए, जिसे जब्त कर लिया गया। इसमें से 5900 वर्ग मीटर की एक जमीन लखनऊ में है। सर्किल रेट पर इस जमीन का सरकारी मूल्य 47 लाख रुपये था, लेकिन अतीक ने अपनी दबंगई के बल पर इसे केवल 29 लाख रुपये में खरीदा था।

हैरानी की बात यह भी है कि संपत्ति के दस्तावेजों में विक्रेता को भुगतान का ब्योरा तक नहीं दिया गया है। इससे पता चलता है कि यह संपत्ति अन्य कई संपत्तियों की तरह ही अतीक को फिरौती में मिली थी। अतीक ने अपनी पहुंच का इस्तेमाल करते हुए लखनऊ में गोमतीनगर स्थित अपनी एक अन्य संपत्ति को फ्री होल्ड भी कराया था।

ईडी ने प्रिवेंशन आफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत दर्ज केस में गत 12 अप्रैल को माफिया डॉन अतीक अहमद और उनके करीबी सहयोगियों के 15 ठिकानों पर छापा मारकर तलाशी ली थी। इनमें अतीक के लेखाकार सीताराम शुक्ला, रिश्तेदार खालिद जाफर, सीए एवं पूर्व विधायक आसिफ जाफरी, सीए सबीह अख्तर, वकील सौलत हनीफ तथा व्यवसायी संजीव अग्रवाल व दीपक भार्गव समेत अन्य सहयोगी शामिल थे।

इन छापों के अगले दिन 13 अप्रैल को ईडी ने 84.68 लाख रुपये नकद, 60 लाख रुपये कीमत की सोने की छड़ व 2.85 करोड़ रुपये के सोने और हीरे के आभूषणों के अलावा 30 मोबाइल, लैपटॉप और कई पेन ड्राइव और कंप्यूटर सहित विभिन्न भौतिक दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त कर लिए।

About News Room lko

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...