Breaking News

Auraiya : डीएम एसपी ने किया बिधूना के हॉटस्पॉट क्षेत्रों का निरीक्षण

औरैया। कोरोना वायरस के दृष्टिगत जिलाधिकारी अभिषेक सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सुनीति द्वारा अपने स्थलीय निरीक्षण के दौरान बिधूना क्षेत्र के हॉटस्पॉट क्षेत्र इकघरा, सहमउ विजई का पुर्वा का निरीक्षण किया गया। इकघरा में दो सहमउ व बिजई का पुर्वा में एक एक कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया था। निरीक्षण के समय जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने सभी हॉटस्पॉट क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था साफ-सफाई एवं आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की होम डिलीवरी आदि की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और ड्यूटी पर तैनात संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी राशिद अली खान व बिधूना क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप को निर्देश दिए कि वह हॉटस्पॉट एरिया में नियमित रूप सेनेटाइजेशन का कार्य कराते रहें एवं किसी भी प्रतिबंधित व्यक्ति को गांव के अंदर प्रवेश न करने दें। गांव में सब्जी दूध जैसी आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी सुनिश्चित की जाए जिससे कि किसी भी व्यक्ति को परेशानी ना हो उन्होंने लोगों से अपील भी की और कहा कि यदि किसी को स्वास्थ संबंधी कोई शिकायत है तो वह स्वास्थ्य टीम या कंट्रोल रूम में सूचना दे सकता है।

जिलाधिकारी ने सहार सीएचसी प्रभारी आरके सिंह से सैंपल के संबंध में जानकारी ली जिस पर सीएचसी प्रभारी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज के परिवार वालों के सैंपल लिए जा चुके हैं जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने वाले सभी लोगों का सैंपल लिया जाए जितने अधिक सैंपल लिए जाएंगे उतना अधिक ट्रेसिंग सफल हो पाएगी। हाॅटस्पाॅट एरिया में तैनात कर्मचारी और सैंपल लेने वाले स्वास्थ्य कर्मचारी सभी जरूरी उपकरणों का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें।

पुलिस अधीक्षक ने संबंधित क्षेत्राधिकारी व थानाध्यक्ष को निर्देश दिए कि किसी भी स्थिति में हॉटस्पॉट्स क्षेत्र में कोई बाहरी व्यक्ति प्रवेश न करें इसका भी कड़ाई से पालन कराया जाये। तत्पश्चात जिलाधिकारी ने ड्यूटी पर लगे सिपाहियों से बात करते हुए कहा कि लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराया जाए तथा लगातार पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाए कि सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें मास्क लगाएं और दिन में कई बार अपने हाथों को साबुन से धोएं।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

स्पेस एजुकेशन हब बनाने के प्रयास

लखनऊ। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में राजभवन पर अंतरिक्ष विज्ञान शिक्षा संवर्द्धन कार्यक्रम ‘आविष्कार‘ ...