Breaking News

टी-20 विश्व कप 2021 के फाइनल में प्रवेश करते ही ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने कही ये बड़ी बात

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया. मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस ने ऑस्ट्रेलिया को लगभग हारी हुई बाजी जिताई.

पाकिस्तान ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाए थे. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने छह गेंद पहले ही लक्ष्य का पीछा कर लिया. एक समय ऐसा लग रहा था कि मानो पाकिस्तान यह मुकाबला एक तरफा जीत लेगा, वेड ने 17 गेंदो में नाबाद 41 और मार्कस स्टोइनिस ने 31 गेंदो में नाबाद 40 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को हारी हुई बाजी जिता दी.

पाकिस्तान से मिले 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही थी. पहले ही ओवर में कप्तान आरोन फिंच खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए थे. इसके बाद डेविड वॉर्नर पाकिस्तानी गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट पड़े और रनों की गति तेज रखी. उन्होंने 30 गेंदो में 49 रन बनाए.

इससे पहले पाकिस्तान ने फखर ज़मान और मोहम्मद रिजवान के अर्धशतकों की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाए थे. रिजवान ने 52 गेंदो में तीन चौकों और चार छक्कों की बदौलत 67 रन बनाए.

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...