Breaking News

नस्लीय टिप्पणी करने पर हुई ऑस्ट्रेलिया की थू-थू, अब कंगारू कप्तान ने दर्शकों से की ये अपील

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने शुक्रवार से यहां ब्रिस्बेन में भारत के खिलाफ खेले जा चौथे और आखिरी टेस्ट मैच से पहले दर्शकों से खास अपील की है। पेन ने दर्शकों से आग्रह करते हुए कहा है कि वे अपशब्दों को भूलकर खिलाड़ी और खेल का आदर करें। बता दें कि दोनों टीमों के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर खेले गए तीसरे टेस्ट के दौरान नस्लीय टिप्पणी पर विवाद छिड़ गया था, क्योंकि स्टेडियम में कुछ दर्शकों ने भारतीय खिलाड़ियों विशेषकर मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर अभद्र टिप्पणी की थी, जिसकी चारों तरफ कड़ी आलोचना की गई थी।

टीम इंडिया द्वारा इसकी शिकायत करने के बाद लगभग पांच-छह दर्शकों को स्टेडियम से बाहर कर दिया गया था। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) ने इस घटना के लिए आधिकारिक तौर पर मांफी भी मांगी थी और उसने मामले की पड़ताल शुरू कर दी थी। पेन ने मैच की पूर्वसंध्या पर प्रेस वार्ता में कहा कि, “दर्शकों के मामले में किसी के साथ भी दुर्व्यवहार सही नहीं है।

टीम पेन ने दर्शकों से अपील करते हुए कहा कि खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार करना छोड़ दें। हम चाहते हैं कि लोग गाबा में साथ आएं और क्रिकेट का लुत्फ़ उठाएं तथा आस्ट्रेलिया और भारत की टीमों का समर्थन करें। यदि आप चाहें तो अंपायरों का भी समर्थन करें। लेकिन मेरा सुझाव है कि दर्शक दुर्व्यवहार को मैदान के गेट पर ही छोड़कर भीतर आएं और खेल के साथ साथ खिलाड़ियों का भी सम्मान करें।

About Aditya Jaiswal

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...