Breaking News

अविनाश त्रिपाठी को मुंबई में मिला विंध्य गौरव अवार्ड

लखनऊ शहर के प्रख्यात लेखक, गीतकार और फिल्ममेकर अविनाश त्रिपाठी को, हाल ही में मुंबई में आयोजित विंध्य गौरव अवार्ड से सम्मानित किया गया। अविनाश को यह अवार्ड छत्तीसगढ़ सरकार के कैबिनेट मंत्री और गौ सेवा आयोग के चेयरमैन डॉक्टर राम सुंदर दास जी महाराज, छत्तीसगढ़ के मैहर विधानसभा के विधायक नारायण त्रिपाठी ने दिया।

कार्यक्रम के आयोजक विष्णु मिश्रा ने बताया अविनाश त्रिपाठी एक बहुमुखी प्रतिभा के कलाकार है जो पिछले 2 दशकों से साहित्य, सिनेमा और कला की लगातार सेवा कर रहे हैं। उन्होंने शॉर्ट फिल्म में एक विशेष कीर्तिमान बना रखा है जिसमें पर्यटन और सामाजिक विषयों पर 700 से ज्यादा लघु फिल्मों का निर्माण और निर्देशन किया है। इसी कारण उनका चयन प्रतिष्ठित विंध्य गौरव अवार्ड के लिए किया गया है। कार्यक्रम में मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश ,छत्तीसगढ़ और राजस्थान की राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया।

इन्वेस्टर्स समिट से पहले योगी सरकार दे रही 4 लाख तक के पुरस्कार जीतने का मौका

गौरतलब है कि अविनाश एक गीतकार के रूप में भी कई वेब सीरीज ,प्राइवेट एल्बम और फिल्मों के लिए गीत लिख रहे हैं ,साथ ही कई बड़े प्रोडक्शन हाउस के लिए स्क्रिप्ट और स्क्रीनप्ले का भी लेखन कर रहे हैं। हाल ही में अविनाश को आबू धाबी और कतर में भी अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया है।

अविनाश विभिन्न कलाओं की प्रतिभाओं को अंतर्राष्ट्रीय प्लेटफार्म देने के लिए इंटरनेशनल आर्ट कल्चर एंड सिनेमा फेस्टिवल का भी आयोजन कर रहे हैं जिसमें छोटे शहरों की अलग-अलग क्षेत्र की प्रतिभाओं को मंच दिया जाएगा। मुंबई के अंधेरी के प्रसिद्ध रिजार्ट में आयोजित विंध्य गौरव अवार्ड में, मध्य प्रदेश के प्रमुख शिक्षा विद डॉक्टर बृजभूषण द्विवेदी, पद्मश्री सोमा घोष, प्रख्यात अभिनेता इश्तियाक खान, अभिनेत्री जारा खान सहित बहुत सारे प्रख्यात समाजसेवी, कलाकार, उद्योगपति स्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

शादी में जा रहे भाजपा नेता पर नक्सलियों ने किया हमला, बंधक बनाकर हत्या

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ में नक्सली अब रसूखदार लोगों को टारगेट ...