Breaking News

अफवाहों से बचे, बगैर मास्क के घर के बाहर बिल्कुल न निकले: डीएम

रायबरेली। कोरोना वायरस की दूसरी लहर से रोकथाम व बचाव हेतु सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की एलईडी वैन के माध्यम से सोशल डिस्टेसिंग, मास्क कोविड-19 प्रोटोकाल के नियमों का पालन कराते हुए हरचन्दपुर मदन तुसी सहित लालगंज, शिवगढ़, बछरावा, सदर, मुशीगंज, डलमऊ, महराजगंज आदि क्षेत्रो में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपील व कोरोना वायरस से बचाव की जानकारियों का सजीव प्रसारण के माध्यम से दिखा जा रहा है। तहसीलो व दूरदराज क्षेत्रो में जनपद में कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर से बचाव व जागरूकता के लिए एलईडी वैन के माध्यम से आमजनमानस को बढ़-चढ़कर दिखाकर कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री द्वारा कोविड-19 संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए अवाहन किया जा रहा है कि दो गज की दूरी मास्क है जरूरी का पालन करके संक्रमण को रोका का संदेश दिखा जा रहा है। अफवाहों से बचे, 18 वर्ष से अधिक के नागरिक भी 1 मई से चलने वाले टीकाकरण करा सकेगे। 28 अप्रैल से पंजीकरण शुरू हो रहा है। घबराने की नही है बात सरकार खड़ी है साथ, जबतक आवश्यक न हो घरों से बाहर न निकले। सफाई, दवाई और कड़ाई से जीतेंगे कोरोना से लड़ाई बिना मास्क लगाए बिल्कुल बाहर न जाए जब जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें।

कोरोना वायरस की चैन तोड़ने के लिए अवाहन किया जा रहा है कि दो गज की दूरी मास्क है जरूरी का पालन करके संक्रमण को रोका का संदेश दिखा जा रहा है। दो गज दूरी मास्क है जरूरी का पालन करे तथा 104 हेल्पलाइन नम्बर पर कोरोना सम्बन्धित समस्याओं का समाधान करवाये। मुस्लिम, सिंख, ईसाइ, हिन्दु, बोद्ध आदि घर्म गुरूओं ने अपील है कि घरों के बाहर मास्क का प्रयोग अवश्य करे। त्यौहार व पर्व को घरों में रहकर मनाये।

जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार, मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष ने मास्क व सोशल डिस्टंेसिंग का पालन किये जाने के निर्देश दिये है तथा सभी जागरूक हो तथा अन्य को कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए जागरूक करें तथा एक जिम्मेदार नागरिक की तरह अपना फर्ज निभाने में देर न करे। लोगों से अपील है कि अनावश्यक रूप से घरों से न निकले आवश्यकता हो तो घरो से निकलते समय मास्क, सोशल डिस्टेसिंग आदि का पालन करे हुए कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करे। जनपद में कराये जा रहे सेनेटाइजेशन के कार्य में अपना पूरा फर्ज निभाये जिससे कि संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके। कोरोना संक्रमण को रोकने में संक्रमण सबसे बड़ा हथियार है।

जनपदवासी 45 वर्ष के ऊपर के सभी लोग कोरोना वैक्सीन अवश्य लगवाये सरकार की घोषणा के अनुसार 1 मई से 18 उम्र से ऊपर के लोग अधिक से अधिक कोविड टीकाकरण निःशुल्क किया जाना है। जिसकी तैयारियां सभी एमओआईसी सीएमओ तथा उच्चाधिकारी अवश्य कर ले। उन्होंने यह भी कहा है कि त्यौहार व पर्वो को घर पर ही रहकर मनाये। बुजुर्ग, बच्चे, गर्भवती महिलाए एवं गम्भीर बीमारियों से ग्रसित लोग घर से न निकलें। अपनी बारी आने पर टीका अवश्य लगवाये। अफवाहों से दूर रहे। बैगर मास्क के घर के बहर न निकले, अनावश्यक भीड़-भाड़ वाली जगहों पर न जाए।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...