Breaking News

एकेडमिक क्रियाकलापों के लिए अवध विवि का दुबई के साथ समझौता

इस एमओयू से छात्र-छात्राओं को सीखने का सुनहरा अवसर मिलेगाः कुलपति

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के व्यवसाय प्रबंध एवं उद्यमिता विभाग एवं इंडो गल्फ मैनेजमेंट एसोसिएशन, दुबई के मध्य एकेडमिक क्रियाकलापों के लिये अनुबंध किया गया।

👉आम चुनाव से पहले मतपत्रों का वितरण शुरू, करीब 18 हजार उम्मीदवार मैदान में

सोमवार को विश्वविद्यालय के कौटिल्य प्रशासनिक भवन के सभागार में कुलपति प्रो प्रतिभा गोयल एवं यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्ट लंदन, यूएई कैम्पस के डिप्टी एकेडमिक डीन प्रो मोहन लाल अग्रवाल के बीच अनुबंध-पत्र का आदान-प्रदान किया गया। समझौता पत्र से पहले विश्वविद्यालय के कुलसचिव डाॅ अंजनी कुमार मिश्र ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए।

एकेडमिक क्रियाकलापों के लिए अवध विवि का दुबई के साथ समझौता

मौके पर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो गोयल ने बताया कि छात्र-छात्राओं को शिक्षा के साथ-साथ रोजगार उपलब्ध कराने के लिए दुबई के साथ एमओयू किया गया है। इससे इन्हें सीखने का सुनहरा अवसर मिलेगा। कुलपति ने कहा कि निश्चित ही इस एमओयू से भविष्य में छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण एवं रोजगार के अवसर मिलेंगे।

👉सीसीटीवी की निगरानी में बैक पेपर के साथ बीबीए, बीसीए, एमटेक, एमबीए की परीक्षाएं शुरू

यूएई कैम्पस के डिप्टी एकेडमिक डीन प्रो मोहन लाल अग्रवाल ने हर्ष व्यक्त करते हुए बताया कि दोनों संस्थानों के बीच एकेडमिक क्रियाकलापों में तेजी लाई जायेगी। इन्हें रोजगारन्मुख बनाया जायेगा।

👉वेस्ट यूपी में गहरा रहीं ISI की जड़ें, कैराना के हैंडलर पढ़ा रहे आतंक का पाठ, पकड़े जा चुके हैं 18 एजेंट

व्यवसाय प्रबंध एवं उद्यमिता विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो हिमांशु शेखर सिंह ने बताया कि दो देशों की संस्कृतियों के आदान प्रदान के साथ यहां के छात्र-छात्राओं को बहुत कुछ सीखने का मौका मिलेगा। इस एमओयू पर प्रो शैलेन्द्र कुमार वर्मा, डॉ आशीष पटेल, डॉ राकेश कुमार, डॉ प्रियंका सिंह व डॉ महेन्द्र पाल सिंह मौजूद रहे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...