Breaking News

पत्नी-बेटे समेत आजम खान ने किया सरेंडर, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने बुधवार को फर्जी दस्तावेज मामले में अपनी पत्नी और बेटे के साथ कोर्ट में सरेंडर किया. एडीजे छह कोर्ट ने आजम खान, उनके बेटे अब्दुल्लाह और पत्नी तंजीन फातिमा को कोर्ट ने 3 मार्च तक के लिए जेल भेज दिया है.

दरअसल, दो जन्म प्रमाणपत्र मामले में एडीजे छह ने आजम खान को सजा सुनाई है. आजम खान कई तारीखों से गैर हाजिर चल रहे थे, जिस पर कोर्ट ने कुर्की करने के आदेश दिए थे. इसलिए आजम खान आज कोर्ट में पेश हुए.

अदालत में आजम के वकीलों ने कई तर्क दिए, लेकिन कोर्ट ने उन्हें जेल भेजने के निर्देश दे दिए. फिलहाल कोर्ट रूम से लेकर जेल तक काफी पुलिस फोर्स तैनात है.

आजम खान ने एडीजे छह की कोर्ट में जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी. उनके खिलाफ कई मामलों में गैरजमानती वारंट जारी हैं. कोर्ट में सरेंडर करने के बाद उनकी जमानत याचिका खारिज हुई. तंजीन फातिमा और अब्दुल्ला आजम समेत आजम खान की आज रात जेल में गुजरेगी.

बीजेपी नेता ने दर्ज कराई थी शिकायत

इस मामले की शिकायत बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने गंज कोतवाली में मोहम्मद आजम खान, अब्दुल्ला आजम और तजीन फातिमा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. जिसमें आरोप लगाया था कि अनुचित लाभ लेने के लिए सपा सांसद आजम खान और उनकी पत्नी तजीन फातिमा ने बेटे अब्दुल्लाह आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र बनवाए.

यहां से बने दो जन्म प्रमाणपत्र

एक जन्म प्रमाणपत्र लखनव नगरपालिका और दूसरा रामपुर नगर पालिका से बनवाया. अब्दुल्लाह आजम खान को 2017 के विधानसभा चुनाव में स्वार टाण्डा विधानसभा से नामांकन करने के बाद सबसे पहले नवाब काजिम अली खान ने शिकायत की. उसके बाद भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज कराया था. इसके अलावा अब्दुल्लाह पर दो मामले और दर्ज हैं. जबकि तंजीन फातिमा का केवल एक यही मामला है.

पहले से ही कई मुकदमे दर्ज

बता दें कि आजम खान के ऊपर पहले से ही कई मुकदमे दर्ज हैं. आजम खान भूमाफिया घोषित किए जा चुके हैं. उनपर जमीन हड़पने, ‘आलिया मदरसा’ से किताबें चुराने और रामपुर क्लब से शेर की मूर्तियां चुराने के भी आरोप हैं.

अगस्त 2019 में उनकी पत्नी के रिसॉर्ट की दीवार पर बुलडोजर चला दिया गया था. रिसॉर्ट की जिस दीवार को तोड़ा गया, उसे लेकर सिंचाई विभाग ने पहले ही सांसद आजम खान को नोटिस जारी कर चुका था.

About Aditya Jaiswal

Check Also

बुलडोजर कानून के राज का प्रतीक नहीं, संविधान के अमल होने पर ध्यान दें केंद्र व राज्य सरकारे

लखनऊ:  बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि बुलडोजर कानून के राज का प्रतीक नहीं ...