Breaking News

ट्रंप ने दो दिवसीय यात्रा के आखिरी दिन सीएए को लेकर दिया ये बड़ा बयान, सुनकर लोग हुए हैरान…

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने अपनी दो दिवसीय यात्रा के आखिरी दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि CAA भारत का मुद्दा है और उम्मीद है कि भारत इस पर सही फैसले लेगा। ट्रंप ने भारत में धार्मिक आजादी की भी बात की।

ट्रंप ने PC में कहा कि उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से धार्मिक स्वतंत्रता पर लंबी बातचीत हुई है। ट्रंप ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी धार्मिक स्वतंत्रता में विश्वास करते हैं और वो चाहते हैं कि देश के लोगों के पास यह अधिकार हो। अगर आप इतिहास में देखेंगे तो देखेंगे की भारत ने हमेशा धार्मिक आजादी के लिए काम किया है।

ट्रंप से मुस्लिमों के साथ भेदभाव के आरोपों पर सवाल किए गए, तो उन्होंने कहा- पीएम मोदी ने बताया कि उनकी सरकार देश के मुस्लिमों के साथ करीबी से काम कर रही है।

ट्रंप ने CAA पर कहा कि यह भारत का मसला है और इसके फैसले लेना उसपर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि वो उम्मीद करते हैं कि भारत सही फैसले लेगा।

ट्रंप से CAA को लेकर दिल्ली में पिछले तीन दिनों से हो रही हिंसा पर सवाल पूछे गए, जिसपर उन्होंने कहा कि उन्होंने खबरें सुनी हैं, लेकिन उनकी पीएम मोदी से इसपर कोई बात नहीं हुई है।

About News Room lko

Check Also

आईटीसीएम और आईटीआर मिसाइल का उड़ान परीक्षण सफल, ओडिशा के चांदीपुर से हुई लॉन्चिंग, सुखोई से रखी गई नजर

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने स्वदेशी प्रौद्योगिकी क्रूज मिसाइल (आईटीसीएम) और एकीकृत परीक्षण ...