Breaking News

बाबा रामदेव ने लांच की कोरोनिल दवा, कोरोना को 100 प्रतिशत ठीक करने का दावा

कोरोना से निपटने के लिए कई फार्मास्यूटिकल्स कंपनी मेडिसिन बनाने का दावा कर रही है। इसी बेच पतंजलि कंपनी के बाबा रामदेव ने भी कोरोना की दवा का ऐलान किया है। पतंजलि कंपनी ने एक दवा बनाई है जिसका नाम कोरोनिल रखा गया है। सोमवार को बाबा रामदेव ने हरिद्वार में दवा की लॉन्चिंग की। कंपनी ने दावा किया है कि इस दवा से 100 फीसदी मरीजों की रिकवरी हुई है। बता दें कि कोरोनिल किट 545 रुपए में उपलब्ध होगी।

लॉन्चिंग इवेंट के दौरान बाबा रामदेव ने बताया कि दवा को लार हमने दो ट्रायल किया था। पहला कंट्रोल स्टडी, दूसरा-क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल। इसके तहत हमने 280 रोगियों को सम्मिलित किया। क्लिनिकल स्टडी के रिजल्ट में 100 फीसदी मरीजों की रिकवरी हुई और एक भी मौत नहीं हुई। कोरोना के सभी चरण को हम रोक पाएं। दूसरे चरण में क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल किया गया।

बाबा रामदेव ने दावा किया कि 100 लोगों पर क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल की स्टडी की गई। 3 दिन के अंदर 69 फीसदी रोगी रिकवर हो गए, यानी पॉजिटिव से निगेटिव हो गए। यह इतिहास की सबसे बड़ी घटना है। सात दिन के अंदर 100 फीसदी रोगी रिकवरी हो गए। हमारी दवाई का सौ फीसदी रिकवरी रेट है और शून्य फीसदी डेथ रेट है।

बाबा रामदेव ने कहा कि क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल को लेकर बहुत से अप्रूवल लेने होते हैं। इसके लिए एथिकल अप्रूवल लिया, फिर सीटीआईआर का अप्रूवल और रजिस्ट्रेशन कराया गया। भले ही लोग अभी हमसे इस दावे पर प्रश्न करें, हमारे पास हर सवाल का जवाब है। हमने सभी वैज्ञानिक नियमों का पालन किया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सांसद बृजभूषण शरण सिंह का दावा- 27 से 29 अप्रैल के बीच फाइनल होगा टिकट, मेरी जीत पक्की

हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट कैसरगंज में पांचवें चरण में वोटिंग है। यहां 26 अप्रैल से नामांकन ...