Breaking News

Bajaj Chetak को मार्किट में टक्कर देने के लिए Piaggio जल्द ला रहा है ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर

पियाजियो ग्रुप ने अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेग्मेंट में एक और स्कूटर को शामिल कर लिया है, जिसे कंपनी ने पियाजियो one नाम दिया है. पियाजियो के इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में वेस्पा और Aprilia  इलेक्ट्रिक स्कूटर पहले से ही मौजूद है, कंपनी ने अब इस सेगमेंट में पियाजियो one को भी शामिल कर लिया है.

इटैलियन कंपनी पिआजिओ (Piaggio) भारतीय बाजार में बजाज चेतक इलैक्ट्रिक (Bajaj Chetak Electric) को टक्कर देने के लिए तैयार है। खबरों के मुताबिक पिआजिओ अपने इलैक्ट्रिक स्कूटर वन (One) को जल्द ही भारत में पेश कर सकता है। हालांकि इससे पहले इस स्कूटर को महीने के अंत तक यूरोपीय देशों में लॉन्च किया जाएगा।

अभी तक पिआजिओ वन के अधिकतर सामने नहीं आए हैं, लेकिन इस स्कूटर में एक हब-माउंटेड मोटर मिलती है जो एक रिमूवेबल अंडरसीट बैटरी पैक द्वारा संचालित होगी।

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में लो हाइट सीट दी है, जिससे छोटी हाइट वाले लोग भी इस स्कूटर का सही से इस्तेमाल कर पाएंगे. भारत में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आयी है.

 बैटरी को पारंपरिक 5-एम्पी सॉकेट का उपयोग करके या तो स्कूटर में या दूर ले जाकर चार्ज किया जा सकता है।  कंपनी ने अपने इस स्कूटर को 28 मई को बीजिंग मोटर शो में पेश किया है.

About News Room lko

Check Also

रेल मंत्रालय को नहीं पता वंदे भारत ट्रेनों से कितना राजस्व आया, RTI के तहत सवाल का मिला यह जवाब

रेल मंत्रालय वंदे भारत ट्रेनों के राजस्व सृजन का अलग से कोई रिकॉर्ड नहीं रखता ...