Breaking News

80 करोड़ राशन कार्ड लाभार्थ‍ियों की बल्ले बल्ले, 2024 तक जारी रहेगी ये योजना

मोदी कैब‍िनेट की 28 स‍ितंबर को हुई बैठक में गरीबों के ल‍िए चलाई जाने वाली अन्‍न योजना को तीन महीने के ल‍िए बढ़ाने का फैसला क‍िया गया था. इस फैसले के अनुसार योजना को 31 द‍िसंबर 2022 तक के ल‍िए बढ़ाया गया था. एक बार फ‍िर से योजना से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है.सूत्रों का दावा है क‍ि सरकार की तरफ से फ्री राशन योजना को अगले तीन महीने के ल‍िए बढ़ाने पर व‍िचार चल रहा है.

इस पर कैब‍िनेट की अगली कैब‍िनेट में ऐलान हो सकता है. फ‍िलहाल 10 से 15 द‍िसंबर तक मौजूदा महीने के राशन का व‍ितरण क‍िया जाएगा. इस महीने का राशन कोटेदारों के यहां पहुंचना शुरू हो गया है. पीएम गरीब कल्‍याण अन्‍न योजना (PMGKAY) को अप्रैल 2020 में शुरू क‍िया गया था.

विराट ने रोनाल्डो के लिए किया ये ट्वीट करोड़ों फैंस देख हुए भावुक

पीएम गरीब कल्‍याण अन्‍न योजना (#PMGKAY) में नेशनल फूड स‍िक्‍योर‍िटी एक्‍ट (NFSA) के तहत देश के 80 करोड़ लाभार्थ‍ियों को 5 क‍िलो अनाज मुफ्त द‍िया जाता है. सरकार की तरफ से फ्री राशन स्‍कीम को लॉकडाउन के दौरान शुरू क‍िया गया था. अप्रैल 2020 शुरू हुई इस योजना मार्च 2022 में छह महीने के ल‍िए बढ़ाकर स‍ितंबर तक के ल‍िए कर द‍िया गया था. बाद में इसे तीन महीने तक के ल‍िए बढ़ाकर द‍िसंबर 2022 तक कर द‍िया गया. अब इसे एक बार फ‍िर तीन महीने के ल‍िए बढ़ाने पर व‍िचार क‍िया जा रहा है.

सूत्रों का यह भी दावा है क‍ि सरकार इस योजना को 2024 तक जारी रखेगी. सरकार की तरफ से एक बार फ‍िर से योजना को बढ़ाने पर व‍िचार क‍िया जाता है तो इससे 80 करोड़ लोगों को फायदा होगा. योजना पर सरकार की तरफ से अब तक 3.50 लाख करोड़ से भी ज्‍यादा खर्च क‍िया जा चुका है. आपको बता दें पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना (PMGKAY) दुनिया की सबसे बड़ी अन्‍न योजना है.

About News Room lko

Check Also

लंदन की टिफिन सर्विस में दिखी मुंबई के डब्बेवालों जैसी व्यवस्था, आनंद महिंद्रा ने साझा किया वीडियो

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में डब्बावाला काफी मशहूर है। लंबे समय से मुंबई के विभिन्न ...