Breaking News

टी20 विश्व कप के 17वें मैच में बांग्लादेश ने नीदरलैंड को 9 रन से हराया, ऐसा रहा महा मुकाबला

नीदरलैंड के खिलाफ होबार्ट के बेलेरिव ओवल में खेले गए टी20 विश्व कप के 17वें मैच में बांग्लादेश ने 9 रन से जीत दर्ज की है।शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 144 रन बनाए. इसके बाद नीदरलैंड टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 135 के कुल स्कोर पर ऑलआउट हो गई. एक वक्त मैच रोमांचक स्थिति में था,  दो ओवरों में जीत के लिए 32 रन की जरूरत थी.

145 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड ने अपने चार विकेट 15 रन तक गंवा दिए थे. बांग्लादेश को 144 पर रोकने के बाद नीदरलैंड की शुरूआत खराब रही और टीम ने 3.4 ओवर में ही चार विकेट गंवा लिए।कोलिन एकरमैन का जिन्होंने एक छोर संभाले रखा और अकेले दम पर टीम को टारगेट तक पहुंचाने के लिए संघर्ष करते रहे।

नंबर-4 पर बल्लेबाजी को उतरे और टीम के 9वें विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे. उन्होंने 48 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्के जमाते हुए 62 रन बनाए.कॉलिन एकरमैन ने टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन 12वें ओवर से फिर विकेट्स नियमित अंतराल पर गिरने शुरू हो गए जिस कारण टीम अंत में 135 रन पर सिमट कर रह गई।

एकरमैन की 62 रन की पारी के अलावा कोई खिलाड़ी टिक कर नहीं खेल सका जो नीदरलैंड की हार का कारण भी बना। तस्कीन अहमद ने 25 रन देकर बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा चार विकेट अपने नाम किए। मुस्ताफिजुर रहमान ने अपने चौथे (पारी के 19वें ओवर) में केवल 8 रन दिए, जिसमें 2 वाइड भी शामिल रहीं. अंतिम ओवर में नीदरलैंड पर दबाव आ गया।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...