Breaking News

सरकारी बैंकों के निजीकरण के लिए बैंकिंग कानून संशोधन विधेयक का कांग्रेस करेगी विरोध – हाजी ओकास अंसारी 

वाराणसी: सरैयां स्थित कैंप कार्यालय में 19 जुलाई मंगलवार को अल्पसंख्यक कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष हाजी ओकास अंसारी और प्रभारी शहीद तौसीफ ने एक पत्रकार वार्ता की। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने 1969 में 19 जुलाई को बैंकों का राष्ट्रीयकरण कर निजी बैंकों के लाभ को राष्ट्र के विकास में लगाने और उनको जनता के प्रति जवाबदेह बनाने के लिए उनमें सरकार की हिस्सेदारी 51 प्रतिशत रखी थी, जिससे बैंक जनता के नियंत्रण में रहें।

अब मोदी जी इन बैंकों में सरकार की हिस्सेदारी 26 प्रतिशत करने और अगले कुछ सालों में पूरी तरह खत्म कर देने के लिए क़ानून ला रहे हैं। जिससे इन बैंकों का अब जनता द्वारा चुनी हुई सरकार के प्रति कोई जवाब देही नहीं रह जाएगी।

सरकारी बैंकों के निजीकरण के लिए बैंकिंग कानून संशोधन विधेयक का कांग्रेस करेगी विरोध – हाजी ओकास अंसारी 

उन्होंने कहा कि बैंकों के निजी हाथों में जाते ही बैंक की नौकरियों में आरक्षण की व्यवस्था भी खत्म हो जाएगी। जिससे पिछड़े, दलित, आदिवासी और गरीब सवर्णों के बच्चे बैंकों में नौकरी नहीं कर पाएंगे कांग्रेस नेताओ ने कहा कि अल्पसंख्यक कांग्रेस इस कानून के खिलाफ़ विरोध प्रदर्शन करेगी।

इस मौके पर मौजूद हाजी ओकास अंसारी, शहीद तौसीफ, नियाज़ अहमद, इम्तियाज़ अहमद ,वसीमा खातून , रूबी, सोनी तैहरूँ, निशा, सब्बो, शकीला बेगम, शबनम, अंसार अहमद ,महबूब आलम, मक़बूल सहित इत्यादि लोग मौजूद थे।

About reporter

Check Also

माफिया अतीक का शूटर बल्ली पंडित गिरफ्तार, भारी मात्रा में बम के साथ पकड़ा गया

खुल्दाबाद में माफिया अतीक अहमद के शूटर बल्ली पंडित उर्फ सुधांशु त्रिवेदी ने बालू ठेकेदार ...