Breaking News

श्रीलंका सीरीज से पहले हार्दिक पांड्या की बड़ी चेतावनी कहा- जंगल हमारा है, तो राज भी हमारा होगा

 भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है. इसके बाद इतने मैचों की वनडे सीरीज भी होगी. भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होने की वजह से बांग्लादेश के खिलाफ बीच सीरीज से बाहर हो गए. अभी वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं. अब एक वीडियो सामने आया है, जिससे ये लग रहा है कि श्रीलंका सीरीज में हार्दिक पांड्या ही कप्तान होंगे.

चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति को श्रीलंका के खिलाफ टीम चुनने का जिम्मा सौंपा गया है. टीम की घोषणा 27 दिसंबर तक हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी जा सकती है. टी20 सीरीज के लिए ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स का प्रोमो वायरल हो रहा है, जिसमें हार्दिक स्टेडियम में बैठे हुए नजर आ रहे हैं. वह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि जंगल हमारा है, तो राज भी हमारा होगा.

वीडियो के अंत में सीरीज के लिए पोस्टर भी दिखाया गया जिसमें एक तरफ श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका और दूसरी तरफ हार्दिक थे.

हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के लिए पहले भी कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज, आयरलैंड और जिम्बाब्वे टूर पर टीम की कमान संभाली है. हाल ही में उनकी कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को सीरीज में 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था.

कप्तानी की हो रही आलोचना 

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम को एशिया कप के सुपर-4 में पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मैच में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी. इसी वजह से उन्हें टी20 टीम से हटाने की बात हो रही  है.

श्रीलंका का भारत दौरा 2023:

पहला टी20- 3 जनवरी (मुंबई)
दूसरा टी20- 5 जनवरी (पुणे)
तीसरा टी20- 7 जनवरी (राजकोट)
पहला वनडे- 10 जनवरी (गुवाहाटी)
दूसरा वनडे- 12 जनवरी (कोलकाता)
तीसरा वनडे- 15 जनवरी (तिरुवनंतपुरम)

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...