Breaking News

बाइडेन और मैक्रॉन ने रूस को जवाबदेह ठहराने का लिया संकल्प

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने यूक्रेन में जारी हमलों के लिए रूस को जवाबदेह ठहराने का संकल्प लिया। दोनों नेताओं ने व्हाइट हाउस की ओर से जारी एक बयान में ये बातें कही।

इंग्लैंड ने तोड़ा 112 साल पुराना रिकॉर्ड, स्टेडियम के बाहर महिला ने दिखाए कातिलाना स्टेप्स

दोनों नेताओं ने यूक्रेन में जारी अत्याचारों और #युद्ध अपराधों के लिए रूस को जिम्मेदार ठहराने का अपना संकल्प दोहराया। उन्होंने कहा कि हम अंतरराष्ट्रीय अपराध न्यायालय, यूक्रेनी अभियोजक जनरल, संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद जांच आयोग और OSCE मास्को तंत्र, प्रतिबंध और अन्य साधनों के जरिए रूस को कटघरे में खड़ा करेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति और फ्रांसीसी राष्ट्रपति के बीच बैठक के बाद दोनों नेताओं ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने एक साथ यूक्रेन के खिलाफ रूस के अवैध आक्रमण की निंदा की और जोर दिया कि जानबूझकर नागरिकों और नागरिक बुनियादी ढांचे को लक्षित करना युद्ध अपराध का गठन करता है जिसके अपराधियों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।

लुधियाना ब्लास्ट : दिल्ली हवाई अड्डे से हरप्रीत सिंह गिरफ्तार

संयुक्त राज्य अमेरिका और फ्रांस ने रूस के जानबूझकर बढ़ते कदमों, विशेष रूप से गैर-जिम्मेदार परमाणु बयानबाजी और कथित रासायनिक हमलों और जैविक परमाणु हथियार कार्यक्रमों की भी निंदा की। दोनों नेताओं ने यूक्रेन की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए अपने राष्ट्रों के निरंतर समर्थन की पुष्टि भी की। बयान में कहा गया है कि यूक्रेन को हम सुरक्षा, मानवीय और आर्थिक सहायता प्रदान करने में तब तक मदद करेंगे जब तक वहां सबकुछ ठीक नहीं हो जाता।

About News Room lko

Check Also

भूकंप के झटकों से तुर्की और सीरिया में भीषण तबाही, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें तुर्की और सीरिया में सोमवार को 7.8 तीव्रता ...