Breaking News

बिधूना…नगर की गोशाला में एडीएम को मिलीं कमियां, गंदगी को देख व्यक्त की नाराजगी, ईओ से तीन दिन में व्यवस्थाएं करने का दिया निर्देश

बिधूना। नगर पंचायत द्वारा संचालित अस्थाई गोवंश आश्रय स्थल का अपर जिलाधिकारी ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें वहां पर कमियां देखने को मिलीं। गोशाला में गोवंश के सर्दी से बचाव के लिए कोई इंतजाम न होने व गंदगी देख नाराजगी व्यक्त की। ईओ को तीन दिन के अंदर गोशाला में व्यवस्थाएं ठीक करने का निर्देश दिया।

अपर जिलाधिकारी (वित/राजस्व) एम.पी. सिंह ने बुधवार को नगर भ्रमण के दौरान सबसे पहले किशोरगंज स्थित अस्थाई गोवंश आश्रय स्थल को देखा। जहां पर उन्होंने गंदगी के साथ, सर्दी के मौसम में गोवंश के सर्दी से बचाव के लिए टीनशेड व तिरपाल आदि कोई संसाधन न मिलने, गोशाला के अंदर सेवादारों के लिए शौचालय आदि न होने पर एवं निरीक्षण रजिस्टर को फाड़कर पेज गायब मिलने पर नाराजगी व्यक्त की।

औरैया में मालगाड़ी की चपेट में आकर युवक की मौत

उन्होंने अधिशासी अधिकारी निषाद मधुरमय व केयर टेकर आदि को तीन दिन के अंदर टीनशेड़ व तिरपाल आदि के साथ गोशाला में उक्त व्यवस्थाओं को पूरा कराने के साथ गंदगी को हटवाये जाने का निर्देश दिया।

इस दौरान निरीक्षण रजिसटर में पूर्व में अधिकारियों द्वारा किये गये निरीक्षण के दौरान की गयी टिप्पड़ी वाले पेज फटे होने के साथ गायब मिलने पर एडीएम एम.पी. सिंह ने नाराजगी व्यक्त की। साथ ही कहा कि आगे से निरीक्षण रजिस्टर का कोई पेज न फाड़ा जाये। उन्होंने निरीक्षण के दौरान सेवादार से भूसा, दाना आदि के बारे जानकारी ली। जिस पर सेवादार द्वारा गौशाला में लगभग 18 कुन्टल भूसा होने की बात कही गयी। इस दौरान उन्होंने भूसा व दाना चौकर आदि का स्टाक भी चैक किया।

इस दौरान यह पूछे जाने पर पूर्व में निरीक्षण के दौरान एडीएम ने गोशाला परिसर में ईटें बिछवाने की बात कही गयी थी। जिस पर एडीएम ने कहा कि यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। उस समय क्या निर्देश दिये गये और किस मद से ईंट बिछवाने को कहा गया है। ईट बिछवाने के लिए क्या कार्रवाई हुई हैं, क्या उसके लिए किसी मद में प्रस्ताव पास हुआ था। किसी भी मद से काम होता है। नगर पंचायत अपने आप में एक स्वायित्तशाषी संस्था है। उसमें चेयरमैन व सदस्य होते हैं। यह जांच का विषय है। देखना पड़ेगा उसमें क्या कार्रवाई हुयी। इस मौके पर तहसीलदार जीतेश वर्मा, ईओ निषाद मधुरमय मौजूद रहे।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी/संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...