Breaking News

पुंछ में भारतीय सेना के वाहन पर हुए हमले को लेकर बड़ा खुलासा , दो एके-47 बंदूकों से की गयी थी 36 राउंड फायरिंग

पुंछ में भारतीय सेना के वाहन पर हुए हमले को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने इस हमले के लिए बेहद घातक रणनीति बनाई थी। हमले के लिए दो एके-47 बंदूकों से 36 राउंड गोलीबारी की गई थी।

सिर्फ इतना ही नहीं, बताया यह भी जा रहा है कि इस हमले में चीन में बने हथियारों का भी इस्तेमाल किया गया है। गौरतलब है इस हमले में भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे।

इसके अलावा आतंकवादियों ने बख्तरबंद ढाल को भेदने में सक्षम स्टील कोर गोलियों का इस्तेमाल किया और सैनिकों के हथियार लेकर फरार हो गए। आतंकियों का पता लगाने के लिए जारी अभियान के बीच अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि माना जा रहा है कि एक हमलावर ने ट्रक को आगे से निशाना बनाया, जबकि दूसरी ओर से अन्य आतंकियों ने गोलियां चलाई और ग्रेनेड फेंके। आर्मी ट्रक के तीन तरफ गोलियों के निशाना मिले हैं।

इससे जाहिर होता है कि हमला करते वक्त आतंकी भी मूवमेंट कर रहे थे। आतंकियों ने इस हमले में जिस गोली का इस्तेमाल किया था उसकी पहचान आर्मर पियर्सिंग 7.62एमएम स्टील कोर बुलेट के रूप में हुई है। ट्रक पर जो दो ग्रेनेड फेंके गए थे, उनमें से एक पेट्रोल टैंक पर गिरा। अनुमान है कि इसके बाद भी ट्रक में आग नहीं लगी, जिसके बाद आतंकियों ने स्टिकी बॉम्ब का इस्तेमाल किया।

सेना के अधिकारियों के मुताबिक आतंकियों ने यह हमला पूरी तरह से योजना बनाकर अंजाम दिया। बताया जाता है कि आतंकियों ने खराब मौसम, ओलावृष्टि और घने जंगल के चलते आतंकियों को यहां से भागने में मदद मिली। यह भी आशंका जताई जा रही है कि हमलावरों को स्थानीय सपोर्ट भी मिला है, जिससे उन्हें इस जगह के बारे में पता चला, जहां सेना का यह वाहन धीमा हो जाता था।

अधिकारियों के अनुसार, प्रारंभिक रिपोर्ट में संकेत मिला है कि हमले में भाड़े के विदेशी लड़ाकों सहित करीब पांच आतंकवादी शामिल थे। घात लगाकर हमला करने के बाद, आतंकवादियों ने संभवतः ग्रेनेड के साथ-साथ ‘स्टिकी बम’ का इस्तेमाल किया जिससे वाहन में आग लग गई। जानकारी के मुताबिक यह ग्रेनेड चीन में बना हुआ था।

About News Room lko

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय: एमबीए के 47 छात्र-छात्राओं को प्लेसमेंट एवं इंटर्नशिप का ऑफर

लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकीय एवम् तकनीकी संकाय के प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित रिक्रूटमेंट ड्राइव मे ...