Breaking News

IPL 2023 : चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया , लगाई जीत की हैट्रिक

चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल 2023 के 33वें मुकाबले में 49 रन से हरा दिया है। चेन्नई ने इसी के साथ जीत की हैट्रिक लगा ली है। वहीं इस जीत के साथ एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स की ये लगातार चौथी हार है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे के अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 235 रन बनाए, जोकि जारी सीजन का हाईएस्ट स्कोर बन गया है। इसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने शुरुआती झटकों के बावजूद 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 186 रन बनाने में कामयाब रही।

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे के अर्धशतकों की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 235 रन बनाए। चेन्नई के लिए अजिंक्य रहाणे ने सर्वाधिक रन बनाए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को डेवोन कॉनवे और ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार शुरुआत दिलाई।

दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी हुई। ऋतुराज 35 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन कॉनवे अपने मनपसंदीदा शॉट लगाते रहे और 34 गेंद में जारी सीजन की लगातार चौथी फिफ्टी पूरी की। वह 40 गेंद में 56 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पारी में उन्होंने 4 चौके और तीन छक्के लगाए। इसके बाद रहाणे और शिवम ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और तीसरे विकेट के लिए सिर्फ 32 गेंद में 85 रन जोड़े। शिवम 21 गेंद में 50 रन बनाकर आउट हुए।

पारी में उन्होंने दो चौके और पांच छक्के लगाए। रविंद्र जडेजा 8 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हुए। अजिंक्य रहाणे 29 गेंद में 71 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 5 छक्के लगाए। धोनी ने तीन गेंद में दो रन बनाए। नाइट राइडर्स की तरफ से शुभम खेजरोलिया ने दो विकेट चटकाए। सुयश और वरुण ने 1-1 विकेट लिए।

236 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने शुरुआती दो ओवर में ही 2 विकेट गंवा दिए थे। सुनील नरेन बिना खाता खोले आउट हुए, जबकि एन जगदीशन ने एक रन बनाया।

वेंकटेश अय्यर 20 गेंद में 20 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद नीतीश राणा ने कुछ बड़े शॉट खेले। लेकिन वह भी 20 गेंद में 27 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जेसन रॉय ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 19 गेंद में अर्धशतक जड़ दिया। लेकिन वह 26 गेंद में 61 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। आंद्रे रसल 9 रन ही बना सके। डेविड वीजा एक और उमेश 4 रन बनाकर आउट हुए।

About News Room lko

Check Also

भारत के सबसे सफल स्क्वाश खिलाड़ी सौरव घोषाल ने पेशेवर सर्किट को अलविदा कहा, जानें उनकी उपलब्धियां

भारत के सबसे बेहतरीन पुरुष स्क्वाश खिलाड़ी सौरव घोषाल ने पेशेवर सर्किट से संन्यास लेने ...