Breaking News

रवि शास्त्री का बड़ा खुलासा , बताया 2023 के बाद ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का कप्तान, जानकर चौक जाएँगे आप

T20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से रोहित शर्मा भारत की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान हैं और जनवरी 2022 से उनको तीनों फॉर्मेट की कप्तानी करने का मौका मिला। हालांकि, टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री चाहते हैं कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के बाद उनसे कप्तानी छीन ली जाए। रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के नए व्हाइट बॉल कैप्टन का नाम भी सुझाव के रूप में दिया है।

उनका मानना है कि हार्दिक पांड्या को ही सफेद गेंद क्रिकेट में भारत का अगला कप्तान बनना चाहिए। रवि शास्त्री ने कहा कि हार्दिक पांड्या का शरीर टेस्ट क्रिकेट का सामना नहीं कर सकता, लेकिन, उन्हें अक्टूबर-नवंबर में विश्व कप 2023 के बाद तुरंत सफेद गेंद क्रिकेट में कप्तानी सौंपी जानी चाहिए। हार्दिक पांड्या 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से टी20 टीम के कप्तान हैं।

वैसे भी माना जा रहा है कि रोहित शर्मा के लिए वर्ल्ड कप 2023 कप्तान के रूप में आखिरी टूर्नामेंट होगा। अगर टीम इंडिया खिताबी जीत हासिल करती है तो वे अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी करते नजर आएं, लेकिन अगर भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीतने में सफल नहीं होती है तो निश्चित रूप से हार्दिक पांड्या ही अगले टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के कप्तान होंगे।

रवि शास्त्री ने द वीक को दिए इंटरव्यू में कहा, “साफ कहें तो उनका शरीर (हार्दिक) टेस्ट क्रिकेट का सामना नहीं कर सकता। विश्व कप के बाद मुझे लगता है कि उन्हें सफेद गेंद वाले क्रिकेट में कप्तानी संभालनी चाहिए। रोहित शर्मा को विश्व कप में भारत का नेतृत्व करना चाहिए, इसमें कोई सवाल नहीं है।” हार्दिक पांड्या ने अब तक जितने मैचों में कप्तानी की है, वे प्रभावशाली नजर आए हैं।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...