Breaking News

केरल चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज नेता पीसी चाको ने छोड़ी पार्टी

कांग्रेस पार्टी में भगदड़ थमने का नाम नहीं ले रही है। पार्टी के दिग्गज नेता और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी रह चुके पीसी चाको ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीसी चाको केरल में पार्टी की गुटबाजी के कारण नाराज चल रहे थे और उसी कारण उन्होंने पार्टी छोड़ी है। बता दें कि केरल में विधानसभा चुनावों का ऐलान हो चुका है, ऐसे में चुनावों की बीच में पार्टी से पीसी चाको की विदाई कांग्रेस के लिए भारी पड़ सकती है।

गौरतलब है कि पीसी चाको ने गत वर्ष कांग्रेस पार्टी के दिल्ली प्रभारी के पद से भी इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को अबतक की सबसे बड़ी शिकस्त का सामना करना पड़ा था, पार्टी को एक भी सीट नहीं मिल सकी थी और वोट फीसद भी घट गया था।

पीसी चाको से जब इस पराजय के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने बताया था कि 2013 में जब शीला दीक्षित दिल्ली की सीएम हुआ करती थीं तभी से दिल्ली में कांग्रेस का ग्राफ गिरना आरंभ हो गया था।

माना जा रहा है कि केरल विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी में पीसी चाको से अधिक सलाह मश्वरा नहीं किया गया और वे इस वजह से नाराज चल रहे थे और यही वजह है कि उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दिया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...