Breaking News

बीजेपी को चुनाव आचार संहिता की परवाह नहीं, संहिता का उल्लंघन लोकतंत्र की ह्त्या : आराधना मिश्रा

लखनऊ। तमाम योजनाओं के लाभार्थियों के दरवाजे पर भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनाव चिन्ह का स्टीकर लगाए हैं। यह साबित करता है कि बीजेपी को चुनाव आचार संहिता एवं चुनाव आयोग की कोई परवाह नहीं है। यह कहना है कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना क। उन्होंने भाजपा के इस कृत्य की क्सी अलोचना की है। उन्होने  कहा है कि,  भाजपा अन्य एजेंसियों की तरह चुनाव आयोग को भी अपना एक फ्रंटल संगठन समझने की भूल कर रही है।

लोकतंत्र की हत्या व आचार संहिता का खुला उल्लंघन

आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा का ये कृत्य निश्चित रूप से लोकतंत्र की हत्या व आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। चुनाव आयोग को इस प्रकरण को गंभीरता से लेना चाहिए। उन्होंने कहा, प्रयागराज में भाजपा सदस्य घर-घर जाकर केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभान्वित लोगों के घरों पर बिना उनकी सहमति के स्टीकर लगाये जा रहें हैं, यह नियमों का खुला उल्लंघन है।

अगर कार्यवाही न की तो चुनाव आयोग की निष्पक्षता संदेह के घेरे में

आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि  कभी भी ऐसा नहीं हुआ कि गरीबों में बांटी गई मदद पर प्रदेश और केंद्र सरकार की फोटो लगाई गई हो। यहां तो वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट पर भी पीएम की फोटो लगाकर प्रचार किया गया। चुनाव आयोग इतने गंभीर प्रकरण पर यदि कार्यवाही नहीं करता है, तो माना जाए कि परोक्ष रूप से चुनाव आयोग भाजपा की मदद कर रहा है। उसकी निष्पक्षता संदेह के घेरे में है। उन्होंने कहा सरकार ने जो भी चीजें जनता को मुहैया करायी हैं, वह जनता पर एहसान नहीं बल्कि, सरकारें अपना कर्तव्य पूरा करतीं हैं। चुनी हुई सरकार का कर्तव्य होता है कि जनता के दिए गए टैक्स का सही सदुपयोग हो और सरकारी योजनाओं का लाभ समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचे।

साढे़ तेरह करोड़ लोग गरीबी रेखा के नीचे आए, सर्कार ले ज़िम्मेदारी

आराधना मिश्रा मोना ने आगे कहा कि यदि भाजपा सरकार यह कह रही है कि जनता को सुविधा मुहैया कराकर हमने उपलब्धि हासिल की है, तो इस बात की भी जिम्मेदारी लेनी चाहिए कि साढे़ तेरह करोड़ लोग इस सरकार में गरीबी रेखा के नीचे आ गये, नीति आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में 37.79 प्रतिशत गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करते हैं। बेरोजगारी अपने 45 साल के सबसे उच्चतम स्तर पर है। अपराध, महिला अपराध भाजपा सरकार के शासनकाल में चरमोत्कर्ष पर पहुंच चुका है।

Report – Anshul Gaurav 

About reporter

Check Also

सीएम योगी ने मुरादाबाद पहुंच सर्वेश सिंह को दी श्रद्धांजलि, कहा-पूर्व सांसद का योगदान स्मृतियों में रहेगा

अमरोहा:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अमरोहा जनसभा करने के बाद मंगलवार दोपहर बाद मुरादाबाद के रतनूपुरा ...