Breaking News

महाराष्ट्र में जारी घमासान के बीच भाजपा का ‘किसान कार्ड’, फडणवीस कर सकते हैं बड़ा ऐलान

महाराष्ट्र की राजनीतिक लड़ाई सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुकी है और रविवार को सुनवाई के बाद सोमवार का वक्त बहस के लिए रखा गया था।

इसके बाद सोमवार को कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की तरफ से दाखिल याचिका पर सुनवाई हुई, जिसमें जल्द से जल्द फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की गई थी। हालांकि अब खबरें आ रही है कि राज्यपाल ने 14 दिनों बाद का समय दिया है देवेंद्र फडणवीस को बहुमत साबित करने के लिए।

इसी बीच खबर है कि, महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापटक के बीच भारतीय जनता पार्टी किसान कार्ड चल सकती है। सोमवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और डिप्टी सीएम अजित पवार ने कार्यभार संभाल लिया। इसके बाद दोनों नेता किसानों को लेकर बड़ा ऐलान करने वाले थे, लेकिन अजित पवार की एनसीपी नेताओं के साथ बैठक थी, इस वजह से अभी ऐलान टल गया है।

आपको बता दें, इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को तीखी बहस के बाद अब मंगलवार का समय दिया गया है और सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को अपना फैसला सुनाएगा। कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना ने कोर्ट में जल्द से जल्द फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की थी। हालांकि, खबरें आ रही है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने फडणवीस को 7 दिसंबर तक बहुमत साबित करने का समय दिया है।

बता दें कि देवेंद्र फडणवीस ने 23 नवंबर की सुबह शपथ ली थी, ऐसे में शपथ के बाद से 14 दिनों में उन्हें बहुमत साबित करने को कहा गया। यानी इस हिसाब से देवेंद्र फडणवीस के सामने 7 दिसंबर तक फ्लोर टेस्ट साबित करने की चुनौती है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने में श्रीलंका की मदद कर रहा भारत

नई दिल्ली। श्रीलंका के लिए डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर (डीपीआई) विकसित करने में भारत महत्वपूर्ण भूमिका ...