Breaking News

एनटीपीसी की 6 नंबर यूनिट के श्रमिको ने भुगतान के अभाव में काम किया बंद

रायबरेली। एनटीपीसी के ऊंचाहार परियोजना मे श्रमिक अशांति की संभावना बन गयी है। एक बड़ी निजी कंपनी मे काम करने वाले एक सौ सुपरवाइज़र हड़ताल पर चले गए है। जिससे यूनिट नंबर 6 का काम प्रभावित हो गया है।

NTPC : सीआईएसएफ के अधिकारियो को सुरक्षा के लिये है आदेश का इन्तजार

ऊंचाहार परियोजना मे हाल ही मे बनी यनित नंबर 6 का काफी काम अभी शेष है।जिसमे प्रमुख रूप से यूनिट के ब्वायलर मे जाने वाले कोयले का पूरा संयंत्र निर्माणाधीन है। इसमे सिविल का पूरा काम एक बड़ी निजी कंपनी पावर मेक कर रही है | इसी कंपनी ने पूरी यूनिट का अधिकान्स भाग बनाया है। अब परियोजना मे इस यूनिट के कोल हैंडलिंग प्लांट का निर्माण चल रहा है। जिसमे बैगन ट्रिपलर का काम पावर मेक द्वारा किया जा रहा है।

कोयला सिस्टम का काम प्रभावित, करीब एक सौ श्रमिक हड़ताल पर

इस कंपनी मे काम करने वाले श्रमिकों को चार महीने से वेतन नहीं मिला है। जिसको लेकर कंपनी के श्रमिक काफी अरसे से अधिकारियों से मांग कर रहे थे,लेकिन मजदूरों को भुगतान नहीं किया जा सका है। उसके बाद कर्मचारियो ने गुरुवार को काम बंद कर दिया है। सभी मजदूर काम छोडकर हड़ताल पर चले गए है। जिससे निर्माण का काम बंद हो गया है। उधर एनटीपीसी से कंपनी के अनुबंध के अनुसार समय सीमा के अंदर काम खत्म करना है। इसलिए कंपनी के बड़े अधिकारी मजदूरों के इस रुख से सकते मे आ गए है।

उधर बैगन ट्रिपलर का काम आधा अधूरा पड़ा हुआ है। काम बंद होने के कारण एनटीपीसी अधिकारी ने कंपनी के अधिकारियों पर भुगतान के लिए दबाव बना रहे है , जबकि कंपनी की आर्थिक स्थित भुगतान के अनुरूप फिलहाल नहीं है। कंपनी के वरिष्ठ प्रबन्धक हरेंदर सिंह ने बताया कि जल्द ही मजदूरों को भुगतान किया जाएगा। उनको काम शुरू करने के लिए मनाया जा रहा है।

रिपोर्ट- रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

प्रभु श्रीराम से जुड़ी सभी स्थलों की जानकारी रखनी होगीः प्रो प्रतिभा गोयल

• अयोध्या केवल शहर ही नही बल्कि भावनाओं का शहरः नगर आयुक्त संतोष कुमार • ...